एल-2 अस्पताल में मरीज की मौत पर शव छोड़कर चले गए स्वजन

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद फतेहगढ़ के एल-2 हॉस्पिटल में 45 वर्षीय युवक की इलाज के दौरा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 11:14 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 11:14 PM (IST)
एल-2 अस्पताल में मरीज की मौत पर शव छोड़कर चले गए स्वजन
एल-2 अस्पताल में मरीज की मौत पर शव छोड़कर चले गए स्वजन

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : फतेहगढ़ के एल-2 हॉस्पिटल में 45 वर्षीय युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। स्वजन उसका शव छोड़कर चले गए। 24 घंटे से युवक का शव अस्पताल में रखा है। वहीं पुलिस ने शव लेने से मना कर दिया।

45 वर्षीय युवक को मंगलवार को एल-2 अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मानसिक रूप से बीमार होने पर युवक के हाथ पैर बांधकर स्वजन अस्पताल से चले गए। देर रात इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। रात भर युवक का शव बेड पर रखा रहा। जब शव नहीं हटाया गया तो इसकी जानकारी सीएमओ को दी गई। गुरुवार दोपहर युवक का शव बेड से हटाकर अस्पताल परिसर में ही सील कराकर रख दिया गया। युवक की मौत की सूचना पुलिस को दी गई। कोतवाली प्रभारी जयप्रकाश पाल ने बताया कि याकूतगंज चौकी प्रभारी अमित शर्मा को मौके पर भेजा गया था। युवक संक्रमित होने पर उसका पोस्टमार्टम नहीं कराया जा सकता। इसलिए वह शव नहीं ले सकते। चौकी प्रभारी ने बताया कि युवक का शव 24 घंटे के लिए अस्पताल परिसर में ही रखवा दिया गया है। आदेश मिलने पर शव का अंतिम संस्कार कराया जाएगा। शाम तक नहीं खुला पोस्टमार्टम हाउस, परेशान रहे स्वजन

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : पोस्टमार्टम हाउस के कर्मचारियों की मनमानी लोगों पर भारी पड़ रही है। बुधवार को कर्मचारी समय से नहीं पहुंचे। जब शाम तक पोस्टमार्टम हाउस का ताला नहीं खुला तो लोगों ने हंगामा कर दिया। सीएमओ के निर्देश पर फार्मासिस्ट व डॉक्टर पहुंचे। तब कहीं जाकर शाम 6:30 बजे शव विच्छेदन शुरू हुए।

कायमगंज कोतवाली क्षेत्र में पिकअप की टक्कर से बाइक सवार बादाम सिंह की मौत हो गई थी। उनका शव सुबह ही पोस्टमार्टम हाउस भिजवा दिया गया था। इसी प्रकार मऊदरवाजा थाना क्षेत्र के कटरी शिकारपुर निवासी पूजा देवी का शव रात में ही मोर्चरी में रखवाया गया था। बुधवार सुबह दोनों शवों का पोस्टमार्टम होना था, लेकिन शाम पांच बजे तक पोस्टमार्टम हाउस का ताला नहीं खुला। स्वजनों का धैर्य टूट गया तो वह लोग हंगामा करने लगे। इसकी जानकारी सीएमओ डॉ. वंदना सिंह को दी गई। इसके बाद शाम छह बजे डॉ. विवेक विलियम दुबे और फार्मासिस्ट उदयवीर मिश्र पहुंचे। तब कहीं जाकर साढ़े छह बजे शवों का पोस्टमार्टम होना शुरू हुआ। फार्मासिस्ट ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात फार्मासिस्ट ब्रजेश मिश्र की हालत बिगड़ गई, जिस कारण वह नहीं आ सके। दूसरे फार्मासिस्ट सूरज दुबे की चाची का निधन होने के कारण वह कानपुर चले गए।

chat bot
आपका साथी