लोहिया अस्पताल में ऑक्सीजन सिलिडर चोरी करने की कोशिश

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद इन दिनों सबसे ज्यादा डिमांड ऑक्सीजन सिलिडर की है। इसलिए सरका

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:27 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:27 PM (IST)
लोहिया अस्पताल में ऑक्सीजन सिलिडर चोरी करने की कोशिश
लोहिया अस्पताल में ऑक्सीजन सिलिडर चोरी करने की कोशिश

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : इन दिनों सबसे ज्यादा डिमांड ऑक्सीजन सिलिडर की है। इसलिए सरकारी अस्पतालों के ऑक्सीजन सिलिडर पर बदमाशों की नजर पड़ गई है। डॉ. राम मनोहर लोहिया जिला चिकित्सालय में रात में ऑक्सीजन सिलिडर चोरी करने की कोशिश की। वहां से गुजरी स्टाफ नर्स की नजर चैनल का ताला तोड़ते बदमाशों पर पड़ी तो उसने शोर मचाया। नकाबपोश दोनों बदमाश वहां से भाग निकले। घटनास्थल पर पुलिस ने छानबीन की, लेकिन बदमाशों का कोई पता नहीं चला।

सोमवार रात को लोहिया अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर के पास बने जियाट्रिक वार्ड में जाने वाली सीढि़यों के चैनल के ताले दो लोग तोड़ रहे थे। यह सीढि़यां बंद रहती हैं, केवल वार्ड में ऑक्सीजन सिलिडर लाने-ले जाने में इनका उपयोग होता है। इसी दौरान आकस्मिक सेवा में तैनात स्टाफ नर्स रेनू मिश्रा की नजर पड़ी तो उसने शोर मचाया। नकाबपोश बदमाश वहां से भाग निकले। यह घटना तब हुई जब इमरजेंसी में चार होमगार्ड तैनात हैं। जहां ताला तोड़ा जा रहा था, उससे चंद कदम की दूरी पर होमगार्ड तैनात था। घटना के संबंध में अस्पताल की आकस्मिक सेवा में तैनात डॉ. अरिदमन सिंह ने आवास विकास चौकी प्रभारी विशेष कुमार को जाकारी दी। चौकी प्रभारी ने संबंधित स्टाफ नर्स व डॉक्टर से पूछताछ की। घटना से अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आरके गुप्ता अनभिज्ञ थे। कहा कि उन्हें घटना की जानकारी नहीं है।

एल-2 अस्पताल में दो मरीजों की मौत

संवाद सहयोगी, कायमगंज : कायमगंज सीएचसी के एल-2 अस्पताल में दो और मरीजों की मौत हो गई। इससे पहले रविवार को भी चार मरीजों की मौत हो गई थी।

कायमगंज क्षेत्र के गांव भगौतीपुर की राजश्री पत्नी सुधीर कुमार को सोमवार सुबह तथा नगर के मोहल्ला नई बस्ती निवासी गिरिजा देवी पत्नी औरंग सिंह को सोमवार शाम एल-2 अस्पताल में भर्ती कराया गया। दोनों का ऑक्सीजन लेवल बहुत कम था। ऑक्सीजन लगाने के बाद भी लेवल नहीं बढ़ा। राजश्री की सोमवार देर शाम मौत हो गई। वह 47 वर्ष की थीं। गिरिजा देवी तड़के मौत हो गई। दोनों के परिजन कोविड गाइड लाइन के तहत अंतिम संस्कार के लिए शव ले गए।

नवाबगंज में चार संक्रमित

नवाबगंज : सीएचसी में लैब टेक्नीशियन सुनील कुमार शुक्ला व धीरेंद्र प्रताप सिंह ने कोरोना की जांच की। दोपहर बाद तक कुल 35 लोगों की जांच की गई। जिसमें नवाबगंज के गांव त्यौरी निवासी 52 वर्षीय युवक, गांव दूंदेमई निवासी 61 वर्षीय वृद्ध, ब्लॉक मोहम्मदाबाद के गांव नगला विनायक निवासी 70 वर्षीय वृद्ध व ब्लाक शमसाबाद के गांव नगला दमू निवासी 70 वर्षीय वृद्ध की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी। स्वास्थ्य कर्मियों ने बाहर न निकलने की हिदायत देकर घर भेज दिया।

chat bot
आपका साथी