ट्रांसफार्मर पर काम करते समय लाइनमैन झुलसा

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद ट्रांसफार्मर पर काम करते समय अचानक केबल से तेज चिगारी उठी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 07:04 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 07:04 PM (IST)
ट्रांसफार्मर पर काम करते समय लाइनमैन झुलसा
ट्रांसफार्मर पर काम करते समय लाइनमैन झुलसा

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : ट्रांसफार्मर पर काम करते समय अचानक केबल से तेज चिगारी उठी, जिससे संविदा लाइनमैन गंभीर रूप से झुलस गया। चीखपुकार मचने पर आसपास के दुकानदार एकत्र हो गए। अवर अभियंता ने लाइनमैन को अस्पताल में भर्ती करा दिया।

शहर के मोहल्ला अमीन खां निवासी प्रदीप राजपूत बिजली विभाग में संविदा लाइनमैन हैं। रेलवे रोड पर सिधी कालोनी के सामने लगे ट्रांसफार्मर में फाल्ट होने से आसपास क्षेत्र की बिजली गुल हो गई। प्रदीप बिजली सही करने ट्रांसफार्मर पर पहुंचे। फ्यूज बांधने के बाद वह केबल हटाने लगे, तभी अचानक तेज चिगारी निकली। जिससे प्रदीप झुलस गए। अवर अभियंता अमित शर्मा भी उसी दौरान मौके पर आ गए। अवर अभियंता अपनी बाइक से प्रदीप को ब्रह्मदत्त द्विवेदी हॉस्पिटल ले गए। अवर अभियंता ने बताया कि प्रदीप ने शटडाउन लेकर ट्रांसफार्मर में काम किया था, इसके शटवापस भी कर दिया था। एक केबल बाहर निकली थी, जिसे वह हटाने लगे। इसी दौरान फाल्ट हो गया। अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। संकिसा गांव में बिजली की अंडरग्राउंड केबल डालने की मांग

संवाद सूत्र, संकिसा : कस्बा तिराहे से धार्मिक स्थल तक सड़क का चौड़ीकरण प्रस्तावित है। वर्तमान में सड़क के पश्चिमी तरफ गांव की आबादी में फुटपाथ का निर्माण चल रहा है, जिसमें कई लोगों के चबूतरा, शौचालय व दीवार टूटने की जद में आ गए हैं। बिजली विभाग एचटी लाइन के खंभे लगाएगा तो तार घरों के ऊपर से गुजरेंगे। जिसका ग्रामीण विरोध कर रहे हैं। ग्रामीणों ने अंडरग्राउंड केबल डालने की मांग की है।

जेई विनोद कुमार यादव की देखरेख में रविवार को खंभे शिफ्ट कराए जा रहे हैं। मां विसारी देवी सेवा समिति के अध्यक्ष आशू दीक्षित, सुधाकर दीक्षित, विनय दीक्षित, अरुण दीक्षित, लालाराम दिवाकर आदि ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि घरों के ऊपर से एचटी लाइन निकाली गई तो वह धरना प्रदर्शन करेंगे। आशू दीक्षित ने अंडरग्राउंड केबल डालने का सुझाव दिया। जेई व ठेकेदार ने बताया कि पीडब्ल्यूडी के जेई राजकुमार यादव ने खंभे लगाने वाली जगह को चिह्नित नहीं किया है। जिससे समस्या आ रही है। बिजली विभाग के कर्मचारी साइट पर कार्य करने जाते हैं, लेकिन पीडब्ल्यूडी के अधिकारी और कर्मचारी खंभे शिफ्टिग में सहयोग नहीं कर रहे हैं। इस वजह से सड़क का चौड़ीकरण बाधित हो रहा है। खंभे लगाने के स्थान पीडब्ल्यूडी को ही चयनित करना है। दो दिन से नहीं मिल रही बिजली

सड़क चौड़ीकरण के चलते संकिसा गांव में बिजली के खंभे उखाड़े और लगाए जा रहे हैं। इस वजह से गांव की बत्ती दो दिन से गुल है। जेई विनोद यादव ने बताया कि पुराने खंभे उखाड़े जा रहे है और नए लगाए जा रहे हैं। सोमवार तक संकिसा गांव और मठ मंदिरों की बिजली चालू कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी