ट्रक मालिक के प्रतिष्ठान के सामने शव रखकर जाम लगाया

संवाद सूत्र कमालगंज इंदौर गए ट्रक में लदी चना की बोरियों पर तिरपाल डालने के दौरान हाईट

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:39 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:39 PM (IST)
ट्रक मालिक के प्रतिष्ठान के सामने शव रखकर जाम लगाया
ट्रक मालिक के प्रतिष्ठान के सामने शव रखकर जाम लगाया

संवाद सूत्र, कमालगंज : इंदौर गए ट्रक में लदी चना की बोरियों पर तिरपाल डालने के दौरान हाईटेंशन करंट की चपेट में आने से मंगलवार को ट्रक हेल्पर की मौत हो थी। गुरुवार को हेल्पर का शव गांव आते ही कोहराम मच गया। स्वजन शव लेकर ट्रक मालिक के प्रतिष्ठान पहुंचे तथा मुआवजे की मांग की। ट्रक मालिक ने मुआवजा देने से मना किया। इस पर गुस्साए स्वजन ने कानपुर फतेहगढ़ मुख्य मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने ट्रक मालिक को हिरासत में लेकर जाम खुलवाया।

क्षेत्र के गांव सिधौंली निवासी वेदप्रकाश जाटव का 22 वर्षीय पुत्र सत्येंद्र मंगलवार शाम इंदौर के फालदा शहर के नेवारोड धूकनगर में ट्रक पर चढ़कर उसमें लदी चना की बोरियों पर तिरपाल डाल रहा था। उसी दौरान सतेंद्र ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया तथा उसकी मौत हो गई। गुरुवार सुबह एंबुलेंस से शव गांव लाए जाने पर कोहराम मच गया। स्वजन बिलख कर रोते रहे। एंबुलेंस चालक ने भाड़े के 31 हजार रुपये मांगे, जिस स्वजन भड़क गए तथा ट्रैक्टर से शव लेकर ट्रक मालिक रामतीर्थ कटियार के बुलबुल कोल्ड स्टोर के निकट स्थित प्रतिष्ठान पहुंचकर मुआवजे की मांग। जिसे लेकर दोनों पक्षों में नोकझोंक हुई। गुस्साए स्वजन व ग्रामीणों ने कानपुर फतेहगढ़ मुख्य मार्ग पर शव रखकर जाम लगा दिया। कार्यवाहक थाना प्रभारी अमित शर्मा, खुदागंज चौकी प्रभारी प्रताप सिंह, दारोगा अमित यादव पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। आक्रोशित स्वजन को समझाने का प्रयास किया। क्षेत्राधिकारी अमृतपुर अजेय शर्मा भी मौके पर पहुंचे। सत्येंद्र के स्वजन ने मुआवजा दिलाने की मांग की। जिस पर पुलिस ट्रक मालिक को हिरासत में लेकर थाने ले आई और सत्येंद्र के स्वजन को समझाकर जाम खुलवाया। सत्येंद्र के पिता की करीब 15 वर्ष पूर्व मौत हो गई थी। शादी नहीं हुई है। मां शीला देवी दो भाई राजीव व जितेंद्र हैं। स्वजन ने बताया 11 दिन पूर्व सतेंद्र देवरान गढि़या निवासी चालक विपिन के साथ ट्रक में मक्का लाद कर इंदौर गया था। उसके बाद ट्रक मालिक व चालक ने कोई सूचना नहीं दी। गुरुवार सुबह एंबुलेंस से शव लेकर सीधे घर पहुंचे तब मौत की जानकारी हुई।

जाम के दौरान एंबुलेंस भीड़ में फंसी

कानपुर फतेहगढ़ मार्ग पर हेल्पर का शव रखकर लगाए गए जाम के दौरान एंबुलेंस व मरीज ले जा रही एक कार फंस गई। पुलिस ने जाम लगाए लोगों को समझाकर एंबुलेंस व कार को रास्ता दिलवाकर निकलवाया।

दोनों ओर वाहनों की लगी लंबी कतारें

ट्रक हेल्पर का शव रखकर कानपुर फतेहगढ़ मार्ग करीब एक घंटे तक जाम रहने से दोनों और वाहनों की लंबी लंबी कतारें लगी गईं। जिससे बस व निजी वाहनों से यात्रा करने वालों को परेशानी उठानी पड़ी।

सीओ की मध्यस्थता में समझौते का प्रयास हुआ

ट्रक मालिक को हिरासत में लेने के बाद क्षेत्राधिकारी अमृतपुर की मध्यस्थता में ट्रक मालिक एवं मृतक के स्वजन के बीच थाने में समझौते का प्रयास किया गया।

chat bot
आपका साथी