पंचायत भवनों का निर्माण 10 दिसंबर तक पूर्ण करने के निर्देश

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद मुख्य विकास अधिकारी एम अरून्मोली ने शनिवार को विकास खंड बढपुर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 08:41 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:41 PM (IST)
पंचायत भवनों का निर्माण 10 दिसंबर तक पूर्ण करने के निर्देश
पंचायत भवनों का निर्माण 10 दिसंबर तक पूर्ण करने के निर्देश

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : मुख्य विकास अधिकारी एम अरून्मोली ने शनिवार को विकास खंड बढपुर व राजेपुर के पंचायत सचिवों व सहायक विकास अधिकारियों के साथ बैठक कर विभागीय कार्यों की स्थिति की समीक्षा की। सभी सचिवों को 10 दिसंबर तक पंचायत भवनों को पूर्ण कर सचिवालय स्थापित करने के निर्देश दिए गए।

इस अवसर पर स्वच्छ भारत मिशन के शौचालयों की भी समीक्षा की गई। शौचालयों का कार्य पूर्ण कर जियो टैगिग कराने के निर्देश दिए। सीडीओ ने चेतावनी दी कि आगामी बैठक में जिन ग्राम पंचायतों में निर्गत व्यक्तिगत शौचालय पूर्ण नही होंगे उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। ब्लाक बढ़पुर के गांव नीबलपुर के सामुदायिक शौचालय के संबंध मे जारी रिकवरी को सचिव के वेतन से काट कर जमा कराने व दूसरे सामुदायिक शौचालय के निर्माण के निर्देश दिए गए। आपरेशन कायाकल्प के तहत स्कूलों में अवशेष कार्यों को धनराशि की उपलब्धता के अनुसार शीघ्र पूर्ण कराने निर्देश दिए गए।

जिला पंचायत राज अधिकारी वीके सिंह ने सभी पंचायत सचिवों को निर्देश दिए कि ग्राम पंचायतों को निर्गत धनराशि के विगत वर्षों में कराए गए कार्यों का उपभोग प्रमाण पत्र तत्काल संबंधित सहायक विकास अधिकारी पंचायत के माध्यम से उपलब्ध कराएं। सचिवों को निर्देशित किया गया कि ग्राम पंचायतों में कराए जा रह कामों के टेंडर तीन स्थानीय दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशित कराया जाए। ग्राम पंचायतों में कराए जा रहे कामों को टुकड़ों में न बांटा जाए।

chat bot
आपका साथी