मेड़बंदी के बाद भूमि की पैमाइश करने के निर्देश

जागरण टीम फर्रुखाबाद जिलाधिकारी ने चकरोड की पैमाइश करवाकर मनरेगा से मिट्टी डलवाने

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 10:07 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 10:07 PM (IST)
मेड़बंदी के बाद भूमि की पैमाइश करने के निर्देश
मेड़बंदी के बाद भूमि की पैमाइश करने के निर्देश

जागरण टीम, फर्रुखाबाद : जिलाधिकारी ने चकरोड की पैमाइश करवाकर मनरेगा से मिट्टी डलवाने के निर्देश दिए। बिना मेड़बंदी के खेत की पैमाइश करने पर लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा।

जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने एसपी डॉ. अनिल कुमार मिश्रा के साथ राजेपुर व अमृतपुर थाने में आयोजित समाधान दिवस में फरियादियों की समस्याएं सुनीं। अमृतपुर थाने में प्रार्थना पत्र दर्ज नहीं होने पर थानाध्यक्ष जसवंत सिंह से नाराजगी जताई। उन्होंने शिकायतें दर्ज कराने के निर्देश दिए। शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता पूर्ण नहीं होने पर एसडीएम बृजेंद्र कुमार से नाराजगी जताई। अमृतपुर लेखपाल रमेश के अनुपस्थित मिलने पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। डीएम ने एसडीएम को लेखपाल की टीम बनाकर चकरोड की पैमाइश कराकर मनरेगा से मिट्टी डलवाने को कहा। अमृतपुर में छह और राजेपुर में 15 प्रार्थना पत्र आए। डीएम ने राजस्व टीम बनाकर शिकायतों के निस्तारण कराने के निर्देश दिए। थानाध्यक्ष देवेंद्र सिंह गंगवार मौजूद रहे।

शमसाबाद थाने में एसडीएम सुनील कुमार व सीओ राजवीर सिंह ने समस्याएं सुनीं। यहां 16 शिकायतें आईं, जिनमें छह का मौके पर निस्तारण किया गया। अन्य शिकायतों के निस्तारण के लिए टीमों को भेजा गया। क्षेत्र के गांव नीबलपुर मे नवीन परती की जमीन पर निर्माण होने की शिकायत प्रधान द्वारा की गई। एसडीएम ने राजस्व टीम व पुलिस फोर्स भेजकर कार्य को रुकवा दिया।

कमालगंज थाने में एडीएम विवेक कुमार श्रीवास्तव व एसडीएम सदर अनिल कुमार मौजूद रहे। राजस्व संबंधी 12 प्रार्थना पत्र आए। जिनमें चार समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। चार जगहों पर लेखपाल व पुलिसकर्मियों की टीम बनाकर भेजी गई। थानाध्यक्ष अजय नारायण सिंह मौजूद रहे। थाना मेरापुर में राजस्व संबंधी 13 प्रार्थना पत्र आए। जिनमें तीन का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।चकबंदी अधिकारी सुरेश चंद्र 12 बजे के बाद पहुंचे। थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, राजस्व निरीक्षक तथा लेखपाल मौजूद रहे। मोहम्मदाबाद कोतवाली में पांच प्रार्थना पत्र राजस्व संबंधी व एक पुलिस से संबंधित आया। सीओ शोहराव आलम, प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार व राजस्व कर्मी मौजूद रहे।

कायमगंज कोतवाली में उप जिलाधिकारी सुनील कुमार यादव, पुलिस उपाधीक्षक राजवीर सिंह गौर व प्रभारी निरीक्षक डॉ. विनय प्रकाश राय ने शिकायती पत्रों पर सुनवाई की। समाधान दिवस में आठ प्रार्थना पत्र आए जिसमें छह का निस्तारण हुआ।

chat bot
आपका साथी