वैक्सीनेशन के तीन सप्ताह बाद बढ़ने शुरू हुए थे संक्रमित

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद जनपद में कोविड वैक्सीनेशन का शुभारंभ 16 जनवरी से हुआ था जबि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:52 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:52 PM (IST)
वैक्सीनेशन के तीन सप्ताह बाद बढ़ने शुरू हुए थे संक्रमित
वैक्सीनेशन के तीन सप्ताह बाद बढ़ने शुरू हुए थे संक्रमित

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : जनपद में कोविड वैक्सीनेशन का शुभारंभ 16 जनवरी से हुआ था, जबकि 21 मार्च को कोरोना की दूसरी लहर का पहला मरीज सामने आया था। इसके बाद से धीरे-धीरे मरीजों की संख्या बढ़ती चली गई।

तीन अप्रैल को एक व्यक्ति की संक्रमण से मौत हो गई और 14 लोग संक्रमित निकले। इसके बाद से संख्या लगातार बढ़ती गई। 15 दिन में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि इस समय 780 मरीज एक्टिव हैं। मृत्यु दर की संख्या 100 हो चुकी है। पिछले वर्ष से अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 5642 हो गई है। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. वंदना यादव ने बताया कि वैक्सीनेशन अलग चीज है और संक्रमितों का निकलना अलग चीज। इन्हें जोड़कर नहीं देखा जा सकता। लोग कोविड नियमों का पालन करें, तभी संक्रमण से निजात मिलेगी। रेमडेसिविर के मिले 112 इंजेक्शन

कोरोना संक्रमण से निजात दिलाने के लिए स्वास्थ्य विभाग को रेमडेसिविर के 112 इंजेक्शन मिल गए हैं। यह इंजेक्शन उन्हीं मरीजों को लगाए जाएंगे, जिनकी हालत गंभीर होगी। सीएमओ ने बताया कि इंजेक्शन प्राप्त हो गए हैं।

सैन्यकर्मी व पुलिसकर्मी के बीच नोकझोंक, सैंपल जांच प्रभावित

डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल परिसर में बने आयुष विग में कोरोना सैंपल लिए जा रहे हैं। शनिवार को कोरोना जांच कराने को लेकर एक सैन्यकर्मी व पुलिसकर्मी के बीच विवाद हो गया। दोनों लोग पहले जांच कराना चाहते थे, जिसके चलते दोनों में नोकझोंक हो गई। इस पर आधे घंटे के लिए कोरोना जांचें बंद कर दी गईं।

सैंपल ले जाने वाले वाहन के इंजन में डाली चीनी, सीज

सीएमओ कार्यालय के एक वाहन से आरटीपीसीआर नमूने सैफई मेडिकल कॉलेज भेजे जाते हैं। 11 अप्रैल को वाहन सैफई जाते समय खराब हो गया। चालक आनंद राज व कक्ष सेवक रोहित मिश्रा ने जब मैकेनिक को दिखाया तो बताया गया कि किसी ने वाहन के इंजन में चीनी डाल दी है, जिससे इंजन सीज हो गया। उप मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. प्रभात वर्मा ने अज्ञात के खिलाफ फतेहगढ़ कोतवाली में तहरीर दी है। 1896 लोगों का हुआ वैक्सीनेशन

जनपद में 28 बूथों पर 1896 लोगों का टीकाकरण किया गया। 902 लोगों ने पहली डोज, 994 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। टीकाकरण में 195 वायल खर्च हुईं।

chat bot
आपका साथी