शिकायतों की भेंट चढ़ी उद्योग बंधु की बैठक

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद उद्योग बंधु की बैठक शुक्रवार को शिकायतों की भेंट चढ़ गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 10:34 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 10:34 PM (IST)
शिकायतों की भेंट चढ़ी उद्योग बंधु की बैठक
शिकायतों की भेंट चढ़ी उद्योग बंधु की बैठक

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : उद्योग बंधु की बैठक शुक्रवार को शिकायतों की भेंट चढ़ गई। व्यापारियों ने आरोप लगाकर डीएम से कहा कि अतिक्रमण के चिन्हीकरण को लेकर पक्षपात किया जा रहा है। नगर पालिका पहले पार्किंग स्थल बनाए और फिर अतिक्रमण हटवाए।

अपर जिलाधिकारी विवेक श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में व्यापारियों ने कहा कि शासन द्वारा पुराने सभी वाहनों में हाईसिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाई जानी है। इसके लिए शासन ने दरें निर्धारित नहीं की हैं। कुछ एजेंसी संचालक लोगों से अवैध वसूली कर रहे हैं। व्यापारी नेता अरुण प्रकाश तिवारी ददुआ ने कहा कि शहर में वर्तमान समय में अतिक्रमण अभियान का चिन्हीकरण किया जा रहा है। इसमें पक्षपात हो रहा है। चारपहिया वाहनों के लिए नगर पालिका द्वारा पहले पार्किंग स्थल बनाए जाएं। बैठक में कहा गया कि सरकार ने नवीन उद्यम आरंभ करने के लिए बेरोजगारों को लोन देने के लिए पत्रावलियां स्वीकृत की गई थीं, लेकिन सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा फर्रुखाबाद ने अभी तक 16 पत्रावलियां निरस्त कर चुके हैं, जबकि शाखा प्रबंधक को लक्ष्य भी प्राप्त कराया गया था। केवल अभी तक चार आवेदन ही स्वीकृत किए गए हैं। इस पर एडीएम ने कड़ी नाराजगी जताते हुए एलडीएम को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। थानाध्यक्ष को पुन:विवेचना का आदेश

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट राजेंद्र कुमार सिंह ने जानलेवा हमला, गैर इरादतन हत्या व दहशत फैलाने के मामले में पुलिस द्वारा लगाई गई एफआर निरस्त कर दी है और थानाध्यक्ष को मामले में पुन: विवेचना करने के आदेश दिए हैं।

नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव गढि़या बबुरारा निवासी हरिभान सिंह ने सीजेएम न्यायालय में याचिका दायर कर कहा कि विवेचक ने जानलेवा हमला, गैर इरादतन हत्या व दहशत फैलाने आदि के मामले में आरोपितों से साठगांठ कर मुकदमे में पुलिस ने अंतिम रिपोर्ट लगा दी, जबकि उनके भतीजे पुष्पेंद्र सिंह की गोली लगने से मौत हो गई थी। आरोपितों द्वारा घटना के दौरान जमकर फायरिग की गई थी, जिससे क्षेत्र में दहशत व्याप्त हो गई। इस मामले में सीजेएम ने सुनवाई करते हुए अंतिम रिपोर्ट निरस्त कर पुर्नविवेचना करने के आदेश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी