उपचुनाव के नामांकन में प्रत्याशियों की संख्या दो गुनी हो गई

संवाद सूत्र कमालगंज ब्लाक की ग्राम पंचायत भड़ौसा के प्रत्याशियों पर डमी प्रत्याशी के खेल का ए

JagranSat, 01 May 2021 11:02 PM (IST)
उपचुनाव के नामांकन में प्रत्याशियों की संख्या दो गुनी हो गई

संवाद सूत्र, कमालगंज : ब्लाक की ग्राम पंचायत भड़ौसा के प्रत्याशियों पर डमी प्रत्याशी के खेल का ऐसा जुनून सवार है कि उपचुनाव के नामांकन में प्रत्याशियों की संख्या दो गुनी हो गई है। मतदान केंद्र पर एजेंटों के सहारे बूथ पर शक्ति प्रदर्शन की होड़ में डमी प्रत्याशियों की बाढ़ से ग्राम पंचायत भड़ौसा में प्रधान पद का बैलेट पेपर 29 प्रत्याशी वाला होगा।

असल में यहां प्रत्याशियों का मानना है कि चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बूथ पर मजबूत होना जरूरी है, जिसके जितने ज्यादा और मजबूत एजेंट होंगे वो उतनी ही दमदारी से मतदान करा लेगा। जिससे डमी प्रत्याशी बनाकर एजेंटों की संख्या बढ़ाने की होड़ है। जिसके कारण ही उपचुनाव में ग्राम पंचायत में भड़ौसा का बैलेट 29 चुनाव चिह्न वाला होगा। निर्वतमान प्रधान सगीर अहमद के भाई जलीश अहमद प्रत्याशी थे। उनकी आकस्मिक मौत के कारण ही उपचुनाव हो रहा है। चुनाव मैदान में पहले से ही 15 प्रत्याशी थे, एक की मौत के बाद 14 प्रत्याशी शेष रह गए थे। उपचुनाव में 15 और नामांकन होने से प्रत्याशियों की संख्या 29 हो गई है। जबकि वास्तव में मुकाबला चार-पांच प्रत्याशियों के बीच ही है। इनके सापेक्ष डमी प्रत्याशियों की संख्या छह गुनी है। प्रत्येक प्रत्याशी ने अपने पांच-छह डमी प्रत्याशियों के नामांकन कराए हैं। निवर्तमान प्रधान के पत्रों समेत 15 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

संवाद सूत्र, शमसाबाद : पंचायत चुनाव मतदान के बाद हुई फायरिग के मामले में चौकी प्रभारी ने निवर्तमान प्रधान के पुत्रों सहित छह नामजद व नौ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

ग्राम पंचायत संतोषपुर के मजरा तेजापुर निवासी निवर्तमान महिला प्रधान के पुत्र अनिल कुमार, अजय कुमार तथा प्रधान पद के प्रत्याशी के समर्थक जयसिंह उर्फ पप्पू के बीच मतदान के बाद विवाद हो गया। जिसमें मारपीट के बाद दोनों पक्षों में फायरिग हुई थी। जिसकी खबर जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी। पुलिस अधीक्षक ने खबर का संज्ञान लेते हुए एफआइआर के निर्देश दिए थे। इसपर चिलसरा चौकी प्रभारी जुगल किशोर ने शुक्रवार को गांव तेजापुर निवासी जय सिंह, दिनेश कुमार, अंशुल तथा निवर्तमान प्रधान के पुत्र अनिल, अजय व प्रमोद कुमार के खिलाफ फायरिग करने से गांव में दहशत फैलाने में मुकदमा दर्ज कराया है। थाना प्रभारी आरके रावत ने बताया निवर्तमान प्रधान के पति तथा प्रधान प्रत्याशी के अलावा दोनों पक्ष से 10 लोग संदेह के घेरे में हैं। नामजद के अलावा इन लोगों से भी पूछताछ के बाद कार्रवाई की जाएगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.