बरनाखुर्द में 86 तो महरूपुर खार में 14 फीसद ही वोट पड़े

संवाद सूत्र कमालगंज सदस्य पद के चुनाव में मतदाताओं ने उत्साह नहीं दिखाया। ब्लाक क्षेत्र के 27 म

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 08:32 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:32 PM (IST)
बरनाखुर्द में 86 तो महरूपुर खार में 14 फीसद ही वोट पड़े
बरनाखुर्द में 86 तो महरूपुर खार में 14 फीसद ही वोट पड़े

संवाद सूत्र, कमालगंज : सदस्य पद के चुनाव में मतदाताओं ने उत्साह नहीं दिखाया। ब्लाक क्षेत्र के 27 मतदान स्थलों पर शनिवार को हुए मतदान में 9021 मतदाताओं में 5940 ने वोट डाले थे। कुल 66 फीसद मतदान हुआ। सर्वाधिक 86 फीसद मतदान बरनाखुर्द में हुआ, जबकि सबसे कम 14 फीसद वोट महरुपुर खार में पड़े।

ग्राम पंचायत सदस्य पद के मतदान में पुरुषों का मतदान फीसद 67.83 व महिलाओं का 63.58 रहा। बूथ संख्या 138 प्राथमिक विद्यालय बरनाखुर्द में सबसे ज्यादा 86 फीसद वोट डाले गए। बूथ संख्या 137 प्राथमिक विद्यालय टाडा बहरामपुर में 85 फीसद लोगों ने मतदान किया। बूथ संख्या 221 प्राथमिक विद्यालय महरूपुर खार में केवल 14 फीसद ही मतदान हुआ। यहां 71 मतदाताओं में 10 लोगों ने ही वोट डाले। कुल 27 बूथ में से दो बूथों में में 50 फीसद से कम व 25 में 50 फीसद से अधिक वोट डाले गए। रविवार को ब्लाक कार्यालय परिसर में स्ट्रांग रूम के बाहर पुलिस कर्मचारी सुरक्षा में तैनात रहे। बीडीओ राजेश बघेल ने बताया कि मतगणना की तैयारी हो गई है। मतगणना शुरू होने से पहले पास बनाने का काम चालू कर दिया जाएगा। चार में हुआ चुनाव, सूची में पांच की होगी मतगणना

कमालगंज : कर्मचारियों की लापरवाही से पूरनपुर ग्राम पंचायत में लोग संशय की स्थिति में हैं। यहां चुनाव चार वार्डों में हुआ पर मतगणना सूची में पांच वार्ड दर्ज हैं। ग्राम पंचायत पूरनपुर में वार्ड संख्या 4, 5, 7 व 9 में सदस्य पद का चुनाव हुआ तथा वार्ड संख्या 10 में एक प्रत्याशी रेखा देवी का पर्चा निरस्त होने के कारण यहां शिल्पी निर्विरोध निर्वाचित हुई थी। कर्मचारियों की लापरवाही के चलते विकास खंड कार्यालय में चस्पा सूची में पांच पर काउंटिग की सूचना अंकित कर दी गई। बीडीओ राजेश बघेल ने बताया कि कर्मचारियों से भूल वश वार्ड संख्या 10 अंकित हो गया है। पूरनपुर में चार वार्डों में चुनाव हुआ था, चारों की मतगणना होगी। पुलिस की सुरक्षा में रखीं मतपेटिकाएं

मोहम्मदाबाद : ग्राम पंचायत रैसेपुर में प्रधान पद के लिए और 14 ग्राम पंचायतों में 39 ग्राम पंचायत सदस्यों का चुनाव शनिवार को हुआ था। मतदान के बाद मतपेटिकाएं ब्लाक परिसर में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखी गईं। सुरक्षा के लिए तीन सिपाही व एक-एक होमगार्ड की ड्यूटी लगाई है।

मतगणना के लिए ब्लाक में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। आरओ विनोद कुमार ने बताया कि महिला प्रत्याशी का पुरुष मतगणना अभिकर्ता बनाया जाएगा। पुरुष प्रत्याशी नामांकन रसीद दिखाकर मतगणना अभिकर्ता बन जाएगा।

chat bot
आपका साथी