कोरोना की फर्जी रिपोर्ट लेनी है तो रुपये लगेंगे

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद कोरोना की फर्जी एंटीजन रिपोर्ट खुलेआम मात्र 200 रुपये में मिल र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 10:35 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 10:35 PM (IST)
कोरोना की फर्जी रिपोर्ट लेनी है तो रुपये लगेंगे
कोरोना की फर्जी रिपोर्ट लेनी है तो रुपये लगेंगे

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कोरोना की फर्जी एंटीजन रिपोर्ट खुलेआम मात्र 200 रुपये में मिल रही है। स्वास्थ्य कर्मी इस मामले में विभागीय कर्मचारियों को भी बख्शने को राजी नहीं है। नवाबगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का एक इस आशय का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। नवाबगंज ब्लॉक की सीएचसी पर तैनात बीसीपीएम से मोलभाव के दौरान मोदी और योगी के नाम की दुहाई दी गई। हालांकि बीसीपीएम ने उसकी खिल्ली उड़ाते हुए स्पष्ट किया कि गलत काम कराना है तो पैसे तो देने ही पड़ेंगे। हालांकि जागरण वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है, जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने वीडियो का संज्ञान लिया है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच कराई जाएगी।

वायरल वीडियो में नवाबगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात ब्लॉक कम्यूनिटी प्रोसेस मैनेजर विजय पाल एंटीजन रिपोर्ट के लिए साफ तौर पर 200 रुपये मांगते सुने जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार सामने बैठा व्यक्ति एक आशा कार्यकर्ता का पति है। रुपये मांगने पर वह अचंभे से कहता है कि क्या इनसे भी रुपये लगेंगे। इस पर विजय पाल कहते हैं कि रुपये तो सबसे लगेंगे। सही काम के कोई पैसे नहीं, लेकिन गलत काम कराओगे तो पैसे देने पड़ेंगे। रुपये ऊपर भी देने पड़ते हैं। सामने बैठा व्यक्ति मोदी और योगी के नाम की दुहाई देता है तो बीसीपीएम उसकी खिल्ली उड़ाते हुए कहते हैं कि किट है नहीं, रिपोर्ट देनी है तो पैसे तो देने ही पड़ेंगे।

बीसीपीएम विजय पाल ने बताया कि मतगणना से एक दिन पूर्व एक परिचित युवक बिना जांच किए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट देने की कह रहा था। उसी से मजाक में रुपयों को लेने की बात हो रही थी, लेकिन उसे बिना जांच के कोई रिपोर्ट नही दी गई। जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि एंटीजन किट जांच पूर्णतय: निश्शुल्क है। यदि कोई इसके लिए रुपये मांगता है तो वीडियो की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी