स्वास्थ्य कर्मियों के भरोसे केंद्र

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद नगरीय स्वास्थ्य केंद्रों की स्थिति खराब होती चली जा रही है। दो के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:31 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:31 PM (IST)
स्वास्थ्य कर्मियों के भरोसे केंद्र
स्वास्थ्य कर्मियों के भरोसे केंद्र

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : नगरीय स्वास्थ्य केंद्रों की स्थिति खराब होती चली जा रही है। दो केंद्रों पर चिकित्सक की तैनाती ही नहीं है। जब कि दो केंद्रों पर एक चिकित्सक नदारद मिलती हैं और दूसरी चिकित्सक समय से पहले चलीं जातीं हैं। दोनों चिकित्सक निजी प्रैक्टिस कर रहीं हैं। जिस पर स्वास्थ्य कर्मचारियों के भरोसे स्वास्थ्य केंद्र चल रहे हैं। इससे मरीजों को परेशान होना पड़ता है।

शहर के लोगों की जिला अस्पताल तक दौड़ बचाने को शहर में चार स्वास्थ्य केंद्र बनवाए गए थे। यहां पर डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मचारियों की तैनाती की गई थी। अब यह स्वास्थ्य केंद्र स्वास्थ्य कर्मचारियों के भरोसे रहे गए हैं। चिकित्सक कब ड्यूटी पर आएंगे, इसका कोई अता पता नहीं रहता है। हालांकि कागजों पर उपस्थिति जरूर दर्ज रहती है। नगरीय स्वास्थ्य केंद्र रकाबगंज पर तैनात डॉ. शोभा सक्सेना अपने नर्सिंग होम में प्रैक्टिस करती हैं। जब कि साहबगंज नगरीय स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डॉ. अंजुला गोस्वामी अपनी उपस्थिति दर्ज कर लोहाई रोड स्थित एक नर्सिंग होम में प्रैक्टिस करने चलीं जातीं हैं। नौलक्खा और भोलेपुर नगरीय स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सक विहीन चल रहे हैं। शासन ने रविवार को नगरीय स्वास्थ्य केंद्रों पर ओपीडी चलाने के आदेश दिए थे, लेकिन यह व्यवस्था अभी तक शुरू नहीं हो सकी है। जब कि केंद्रों पर खून की जांच और दवा सुविधा है।

----------------------

नगरीय स्वास्थ्य केंद्रों की स्थिति के बारे में जानकारी हुई है, इसलिए अब वह निरीक्षण करेंगी। गैरहाजिर मिलने पर संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- डॉ. वंदना सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी।

chat bot
आपका साथी