आयोग की सदस्य को पिता की दरिदगी सुना फफक पड़ी पीड़िता

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद राज्य महिला आयोग की सदस्य मिथिलेश अग्रवाल ने गुरुवार को जिला मुख्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 10:58 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:07 PM (IST)
आयोग की सदस्य को पिता की दरिदगी सुना फफक पड़ी पीड़िता
आयोग की सदस्य को पिता की दरिदगी सुना फफक पड़ी पीड़िता

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : राज्य महिला आयोग की सदस्य मिथिलेश अग्रवाल ने गुरुवार को जिला मुख्यालय पर स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में जन सुनवाई के दौरान छात्राओं, किशोरियों और महिलाओं से बात की। एक पीड़िता ने उसके व उसकी दो बहनों के साथ पिता द्वारा की जा रही दरिदगी का किस्सा सुना कर फफक पड़ी। आयोग की सदस्य ने मामले की जांच जिला प्रोबेशन अधिकारी को सौंपी है।

मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत जीजीआइसी फतेहगढ़ में महिला जनसुनवाई एवं जागरूकता चौपाल का आयोजन किया गया। मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने राज्य महिला आयोग की सदस्य को प्रार्थना पत्र देते हुए कहा कि पिता ने बिना उसकी मर्जी से गलत व्यक्ति से शादी कर दी, जो उसे अपने मित्रों से संबंध बनाने को दबाव बनाता था। इसके चलते वह पिता के घर लौट आई। यहां पर पिता ने भी उसके साथ जबरन संबंध बनाए। यही नहीं उसकी दो अन्य बहनों के साथ पिता द्वारा दुष्कर्म किए जाने की शिकायत की। महिला के आरोपों को सुन राज्य महिला आयोग की सदस्य ने डीपीओ को गंभीरता से जांच करने के निर्देश दिए। छात्राओं को संबोधित करते हुए राज्य महिला आयोग की सदस्य ने बताया कि आज छह शिकायतें आईं, जिसके निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को लिखा गया है। जल्द ही वह शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा भी करेंगी। जिला प्रोबेशन अधिकारी भारत प्रसाद, संरक्षण अधिकारी सचिन सिंह, महिला थाना प्रभारी विनीता सारथी, प्रधानाचार्य संघमित्रा भाष्कर, देवांश व प्रिया आदि मौजूद रहे। इससे पहले छात्राओं ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर नाटक का मंचन भी किया।

वहीं शमसाबाद ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय कुइंयाखेड़ा में भी राज्य महिला आयोग की सदस्य ने चौपाल लगाकर समस्याएं सुनीं। गांव की सोनी व दलेलगंज की पूनम ने ससुरालीजनों द्वारा प्रताड़ित किए जाने की शिकायत की। कलुआपुर सानी की इंदू ने पीएम आवास दिलवाने की गुहार लगाई।

chat bot
आपका साथी