पहले कराया टीकाकरण, फिर किया लोगों को जागरूक

सुरक्षित है वैक्सीन जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद कोरोना संक्रमण से विजयी हासित करने के ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:37 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:37 PM (IST)
पहले कराया टीकाकरण, फिर किया लोगों को जागरूक
पहले कराया टीकाकरण, फिर किया लोगों को जागरूक

सुरक्षित है वैक्सीन::

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कोरोना संक्रमण से विजयी हासित करने के लिए मंगलवार को 619 लोगों ने कोविड वैक्सीनेशन कराया। पहले खुद टीकाकरण कराया, फिर दूसरों को टीका लगवाने को जागरूक किया। उन्होंने टीका का महत्व भी बताया। चिकित्सक भी वैक्सीन सुरक्षित बता रहे हैं।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. प्रभात वर्मा ने बताया कि 67 कोविड बूथों पर 331 लोगों ने पहली और 203 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई है। 83 स्वास्थ्य कर्मचारी और दो फ्रंट लाइन वर्कर्स ने भी टीकाकरण कराया। उधर शमसाबाद के शुकरुल्लापुर में लगाए गए कोविड टीकाकरण शिविर में लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। प्राथमिक विद्यालय में टीकाकरण शिविर लगाया गया। यहां पर एएनएम अनुराधा ने हरिओम उर्फ महेंद्र अवस्थी, सर्वेंद्र कुमार, उपदेश कुमार आदि का टीकाकरण किया। वैक्सीन लगवाने के बाद ग्रामीणों ने दूसरों लोगों को बताया कि वैक्सीन सुरक्षित है। वह लोग टीकाकरण करा चुके हैं, अब बारी आपकी की है। चिकित्सा प्रभारी डॉ.धन सिंह ने बताया शुकरुलापुर, बरझाला में वैक्सीनेशन किया गया। कानूनगो मान सिंह, लेखपाल धर्मेंद्र कुमार, आशा बहू और आगनवाड़ी कार्यकत्री आदि मौजूद रहीं। कोविड नियमों का पालन न करने में बढ़े मुकदमे

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कोरोना संक्रमण बढ़ा तो कोविड नियमों का पालन करने के लिए लोगों को जागरूक किया गया। जब लोग नियमों के प्रति गंभीर नहीं हुए तो सरकार ने कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। यहां तक कि जुर्माना भी वसूलने के लिए कहा। ताकि लोग कार्रवाई के भय से नियमों का पालन कर सकें। इसके बावजुद लोग नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। इसी वजह से दिन पर दिन मुकदमों की संख्या बढ़ रही है।

नियमों के प्रति लोगों को कितना भी जागरूक किया जाए, लेकिन कुछ लोग नियमों को ताख पर रखकर मजाक बना रहे हैं। ऐसे लोगों की वजह से ही संक्रमण की चेन नहीं टूट पा रही है। पुलिस ने भी अब सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। अब तक कोविड नियमों के उल्लंघन करने पर 998 मुकदमे दर्ज किए गए। जब कि 1808 लोगों को गिरफ्तार किया गया। 251 वाहन सीज कर 16 लाख 40 हजार 950 रुपये का जुर्माना वसूला गया। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि कोविड नियमों के प्रति सख्ती बरती जा रही है। वह खुद शहर में भ्रमण पर रहकर कार्रवाई करवा रहे हैं। ताकि लोग अनावश्यक घर से न निकलें। उन्होंने बताया कि नियमों का पालन न करने पर कार्रवाई कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी