मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में दवा लेने उमड़े बुखार पीड़ित

- मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में दी गई 1423 लोगों का दवा - सीएमओ और डिप्टी सीएमओ ने कूलर में द

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 10:56 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 10:56 PM (IST)
मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में दवा लेने उमड़े बुखार पीड़ित
मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में दवा लेने उमड़े बुखार पीड़ित

- मुख्यमंत्री आरोग्य मेले में दी गई 1423 लोगों का दवा

- सीएमओ और डिप्टी सीएमओ ने कूलर में देखे लार्वा जागरण टीम, फर्रुखाबाद : मुख्यमंत्री स्वास्थ्य आरोग्य मेला का आयोजन रविवार को सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर किया गया। यहां पर बुखार के मरीजों को भी दवा दी गई। जनपद में शाम तक 1423 लोगों को दवा दी गई।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सतीश चंद्रा ने जहानगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मुख्यमंत्री आरोग्य स्वास्थ्य मेला का शुभारंभ किया। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. दलवीर सिंह ने अर्बन पीएचसी रकाबगंज, नौलक्खा का निरीक्षण कर व्यवस्था परखी। सीएमओ और एसीएमओ ने जहानगंज में आशा बहू और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को डेंगू और मलेरिया से निपटने के टिप्स दिए। साफ-सफाई के लिए लोगों को जागरूक करने के निर्देश दिए। डिप्टी सीएमओ डा. राजीव शाक्य ने आशा बहुओं को प्रशिक्षण दिया। जहानगंज मेले में 84 मरीजों को परामर्श देकर दवा दी गई। इनमें 15 मरीज बुखार के थे। यहां से सीएमओ डिप्टी सीएमओ के साथ शेखपुर गौसपुर गांव पहुंचे। उन्होंने घरों पर जाकर कूलर चेक किए। कुछ जगहों पर लार्वा मिलने पर नष्ट कराया।

नवाबगंज विकास खण्ड के गांव अचरा खलवारा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मेले में डॉ नीलम बघेल, अंकुर कुमार, सीएचओ शेर सिंह, फार्मासिस्ट विनीत सचान, डा. जसवीर यादव ने 63 लोगो को सर्दी, खुजली, जुकाम, खांसी, बुखार की दवा दी।

संकिसा पीएचसी पर 72 मरीजों को दवा दी गई। आयुष डा. प्रभात त्रिपाठी, फार्मासिस्ट सुरेंद्र यादव, लैब टेक्नीशियन देवेश कुमार, एएनम ममता आदि मौजूद रहीं। मोहम्मदाबाद सीएचसी के डा. धर्मेंद्र यादव रेलवे अंडर पास में पानी भरे होने के कारण वह नहीं आ सके।

chat bot
आपका साथी