बुखार पीड़ित युवक की सैफई में इलाज के दौरान मौत

संवाद सूत्र कमालगंज विकास खंड क्षेत्र में फैले डेंगू व मलेरिया बुखार से मौतों का सिलसिला थमन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 11:00 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:00 PM (IST)
बुखार पीड़ित युवक की सैफई में इलाज के दौरान मौत
बुखार पीड़ित युवक की सैफई में इलाज के दौरान मौत

संवाद सूत्र, कमालगंज : विकास खंड क्षेत्र में फैले डेंगू व मलेरिया बुखार से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। भले ही स्वास्थ्य विभाग डेंगू व मलेरिया की पुष्टि न कर रहा हो, लेकिन यहां बुखार से मरने वालों की संख्या आधा सैकड़ा के नजदीक पहुंचने वाली है। शुक्रवार रात शेखपुर निवासी 18 वर्षीय युवक की सैफई में इलाज के दौरान मौत हो गई।

क्षेत्र में डेंगू व मलेरिया महामारी का रूप लेता नजर आ रहा है। 20 दिनों से चल रहे बुखार से एक दर्जन से अधिक ग्रामों में लोग पीड़ित है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीमें ग्राम पंचायतों में लगातार कैंप लगा रही हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की जांचों के दौरान अधिकांश मरीजों में डेंगू व मलेरिया की पुष्टि नहीं हो रही है। उसके बावजूद मौतों का सिलसिला बदस्तूर जारी है। अब तक विकास खंड क्षेत्र में बुखार से करीब 41 लोगों की मौत हो चुकी हैं। शुक्रवार को कस्बे के निकट बसे शेखपुर गांव में पप्पू शर्मा के 18 वर्षीय पुत्र नितिन शर्मा की बुखार के चलते इलाज के दौरान सैफई मेडिकल कालेज में मौत हो गई। पप्पू ने बताया कि उनके बेटे को तीन दिन पूर्व बुखार आया था। उसे लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था, हालत गंभीर होने पर चिकित्सक ने उसे सैफई रेफर कर दिया था। जहां शुक्रवार की रात उसने दम तोड़ दिया। शनिवार को युवक की मौत की जानकारी के बाद स्वास्थ्य टीम ने गांव पहुंचकर बुखार से पीड़ित ग्रामीणों का परीक्षण कर दवाएं दीं। सीएचसी पर 15 मरीजों की जांच में सभी निगेटिव

संवाद सूत्र, शमसाबाद : बुखार के चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 11 जगह कैंप लगाया। सीएचसी पर भी मलेरिया, डेंगू व टाइफाइड की जांच की गई। 15 लोगों की जांच में सभी निगेटिव मिले।

क्षेत्र में बुखार की बीमारी फैली हुई है। जिसको देखते हुए स्वास्थ्य केंद्र पर आने वाले मरीजों की प्रतिदिन 17 से 20 लोगों की जांच की जा रही है। सितंबर माह में दो मरीज मलेरिया पाजिटिव पाए गए है। लैब टेक्नीशियन देवेश कुमार ने बताया शनिवार को एक बजे तक 15 जांचें हुईं। जिसमें मलेरिया, डेंगू व टाइफाइड सभी निगेटिव पाए गए। ग्रामीण क्षेत्र में 11 जगह कैंप लगाए गए। ग्रामीणों की जांच की गई, सभी निगेटिव पाए गए। चिकित्सा प्रभारी डा. धन सिंह ने बताया वायरल फीवर चल रहा है। फिर भी लोगों को जांच कराकर दवा लेनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी