ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वैक्सीन को लेकर रहा उत्साह

जागरण टीम फर्रुखाबाद मुख्य विकास अधिकारी ने विशेष टीकाकरण अभियान में सभी ब्लाकों में क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 11:44 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:44 PM (IST)
ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वैक्सीन को लेकर रहा उत्साह
ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वैक्सीन को लेकर रहा उत्साह

जागरण टीम, फर्रुखाबाद : मुख्य विकास अधिकारी ने विशेष टीकाकरण अभियान में सभी ब्लाकों में कम से कम तीन हजार लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य दिया था। मंगलवार को अभियान के दौरान अधिकांश ब्लाकों में लक्ष्य से अधिक टीकाकरण हुआ। कोरोना की दूसरी लहर के पहले ग्रामीणों ने स्वेच्छा से कोरोना के टीके लगवाए। कमालगंज में भीड़ अधिक होने से वैक्सीन समाप्त हो गई। अधिकांश बूथों से स्वास्थ्य विभाग की टीमें दोपहर बाद ही लौट गईं।

कायमगंज में लगे 21 शिविरों में ग्रामीणों का वैक्सीन लगवाने के प्रति खूब उत्साह रहा। ग्रामीणों ने स्वेच्छा से वैक्सीन लगवाई भी, साथ ही और लोगों को भी इसके लिए प्रेरणा दी। लोग बड़ी संख्या में वैक्सीन लगवाने पहुंचे। लगभग 4000 से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई गई। कमालगंज में सीएचसी पर वैक्सीनेशन के लिए भीड़ उमड़ी। अजीजलपुर व झंसी गांव मे दोपहर में ही वैक्सीन समाप्त हो जाने पर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा। जिस पर यहां दोबारा वैक्सीन भेजी गई। कई अन्य ग्रामों में भी वैक्सीन समाप्त होने पर ग्रामीणों ने हंगामा किया।

सीएचसी पर सुबह 6 बजे से ही ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। वैक्सीन समाप्त होने पर शाम करीब 3:30 बजे वैक्सीनेशन का काम बंद कर दिया गया। जिससे ग्रामीण अंचलों से आए लोग मायूस होकर लौट गए। प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. सोमेश अग्निहोत्री ने बताया कि मंगलवार को सीएचसी के अलावा 18 ग्रामों में वैक्सीनेशन कैंप लगाए गए। जिनमें 4054 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। नवाबगंज में 20 गांवो में मंगलवार टीकाकरण बूथ लगाए गए। अधिकांश बूथों पर 11 बजे के बाद बूथों पर लोगो का आना शुरू हुआ। सीएचसी सहित विभिन्न गांवो में लगे 21 कोविड बूथों पर शाम तक 4423 लोगो को कोविड-19 वैक्सीन की डोज लगाई गई।

शमसाबाद में वैक्सीनेशन के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में 25 जगह बूथ लगाए गए। ग्रामीणों की भीड़ हो जाने से अव्यवस्था रही। पहले वैक्सीन लगवाने को लेकर धक्का-मुक्की व होहल्ला भी होता रहा। ग्राम प्रधान तथा अन्य लोग ग्रामीणों को समझाते नजर आए। चिकित्सा प्रभारी डा. धन सिंह ने बताया 25 जगह बूथ लगाए गए। ग्रामीणों की अधिक भीड़ होने से अव्यवस्था हुई। विद्यालयों अध्यापकों ने अपेक्षित सहयोग नहीं किया। मोहम्मदाबाद में ब्लाक के 15 गांवों में वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किए गए। सुबह 9 बजे से ही टीका लगवाने के लिए भीड़ उमड़ी। 30,100 के लक्ष्य में 32,525 लोगों का हुआ टीकाकरण

जासं, फर्रुखाबाद : जनपद में 162 कोविड बूथों पर मंगलवार शाम तक 32,525 लोगों का टीकाकरण किया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. प्रभात वर्मा ने बताया कि 30,100 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था। इसके सापेक्ष 108 फीसद वैक्सीनेशन किया गया। गांव में 200-200 और जिला अस्पताल व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर 100-100 लोगों का टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था। अधिकांश बूथों पर लक्ष्य के सापेक्ष काफी लोगों ने टीकाकरण कराया।

chat bot
आपका साथी