एल-2 अस्पताल में सफाई कर्मियों की आठ-आठ घंटे की शिफ्ट

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने गुरुवार को लगातार दूसरे दिन पीपीई

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 11:07 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 11:07 PM (IST)
एल-2 अस्पताल में सफाई कर्मियों की आठ-आठ घंटे की शिफ्ट
एल-2 अस्पताल में सफाई कर्मियों की आठ-आठ घंटे की शिफ्ट

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने गुरुवार को लगातार दूसरे दिन पीपीई किट पहन कर फतेहगढ़ स्थित एल-2 अस्पताल के भीतर निरीक्षण किया। इस दौरान वहां वार्डो में गंदगी देख डीएम ने नाराजगी जताई और ईओ को सफाई कर्मियों की आठ-आठ घंटे की तीन शिफ्टों में ड्यूटी लगाकर सफाई कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने एल-2 अस्पताल के वार्डो में निरीक्षण कर भर्ती मरीजों से स्वास्थ्य की जानकारी ली। मरीजों को सफाई हेतु जागरूक किया। उन्होंने मरीजों से कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। समय पर दवाई लें, गर्म पेय पदार्थो व गर्म पानी का सेवन करें। अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका फर्रुखाबाद रविद्र कुमार को 08-08 घंटे की शिफ्ट बनाकर छह-छह सफाई कर्मचारियों की टीमें लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह ध्यान रखा जाए कि एल-2 अस्पताल में गंदगी न हो। यह सुनिश्चित किया जाए कि सफाई टाइम पर हो। सीएमओ ने बताया कि कोविड एल -2 अस्पताल में 54 मरीज भर्ती हैं। भर्ती मरीजों को बेहतर उपचार के साथ-साथ ऑक्सीजन लेवल कम होने पर तत्काल ऑक्सीजन की सुविधा मुहैया कराने के निर्देश दिए गए।

नवाबगंज में भी सड़कों पर रही आवाजाही : पुलिस के ढुलमुल रवैये से लॉकडाउन का नवाबगंज में कोई असर नहीं दिखाई दिया। कस्बे में लोगों की खूब आवाजाही रही। दुकानदारों ने भी ग्राहकों को दुकान में बैठाकर बिक्री की।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर गुरुवार को कस्बे में सुबह दूध, सब्जी, फलों व मेडिकल स्टोर की दुकानों के साथ साथ बाजार की अन्य दुकानें भी खुल गईं। दुकानदारों ने ग्राहकों को दुकान के अंदर बैठाकर कर सामान की बिक्री की। जिससे बाजार में लोगों की भीड़ नजर आई। कई परचून के दुकानदार ग्राहकों से सामान का पर्चा लेकर उन्हें बाहर खड़ाकर सामान निकालते नजर आए। कस्बे में दूध की बिक्री की आड़ लेकर दुकानदार मिठाइयां भी बेचते देखे गए। दोपहर बाद तक कोई भी पुलिस कर्मी बाजार में हो रही भीड़ को देखने तक नहीं आया।

chat bot
आपका साथी