डीएम, एसपी ने देखे कंटेनमेंट जोन, सख्ती बढ़ाने का निर्देश

डीएम, एसपी ने देखे कंटेनमेंट जोन, सख्ती बढ़ाने का निर्देश

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण शहर में कंटेनमेंट जोन की

JagranMon, 19 Apr 2021 05:57 PM (IST)

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण शहर में कंटेनमेंट जोन की संख्या 250 से अधिक हो गई है। इससे नगरपालिका कर्मचारी भी परेशान हैं। अधिकांश जगह नियमों का पालन न होने की शिकायतें मिल रही हैं। लोग रात में बेरीकेडिग हटा देते हैं। सर्वाधिक समस्या सधवाड़ा कंटेनमेंट जोन में है, जहां घरों में छपाई कारखाने चल रहे हैं। जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह व पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने सोमवार को कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया। सभी जोन में नियमों का पालन करवाकर सख्ती बढ़ाने का निर्देश दिया गया।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने शहर के कंटेनमेंट जोन सधवाड़ा का नाला मछरट्टा-साहबगंज चौराहा मार्ग की ओर से निरीक्षण किया। वहां बल्ली बंधी थीं, लेकिन बाइकें भी खड़ी थीं। जिससे अधिकारी समझ गए कि आवाजाही जारी है। गनीमत यह रही कि एक दिन पहले ही पालिका कर्मचारियों ने बेरीकेडिग दोबारा बंधवायी थी। जबकि जैन मंदिर के पास बेरीकेडिग टूटी हुई थी। इसके बाद जिलाधिकारी का काफिला मोहल्ला जोगराज स्ट्रीट पहुंचा। वहां चार कोरोना पॉजिटिव हैं। पुलिस बल को आता देखकर दरवाजे पर बैठे लोग घरों में चले गए।

मोहल्ला काली देवी में गली में बनाया गया कंटेनमेंट जोन भी डीएम ने देखा। उन्होंने नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी रविद्र कुमार को निर्देश दिया कि कंटेनमेंट जोन में कोविड नियमों का पूरी तरह पालन किया जाना है, सख्ती बढ़ा दी जाए। पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली के एसएसआइ मो.अकरम को लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि शहर में कंटेनमेंट जोन की संख्या 250 से अधिक हो गई है। यह संख्या अभी बढ़ रही है। नियमानुसार बेरीकेडिग कराई जा रही है। लोगों को नियमों का पालन करने के लिए समझाया जाता है।

----

जाम में फंसे अधिकारी, ई-रिक्शा चालक को धमकाया

मोहल्ला जोगराज स्ट्रीट का कंटेनमेंट जोन देखकर डीएम, एसपी का काफिला मोहल्ला काली देवी की ओर जा रहा था। ओमप्रकाश गुप्ता अस्पताल के निकट निर्माणाधीन भवन की निर्माण सामग्री सड़क पर पड़ी थी। इससे जाम लगा था। अधिकारियों के वाहन भी जाम में फंस गए। इस पर पुलिस ने एक ई-रिक्शा चालक को जमकर हड़काया। लोगों ने अपने वाहन आड़े-तिरछे कर अधिकारियों के वाहनों के लिए रास्ता बनाया।

------------

जिलाधिकारी ने की जनपदवासियों से अपील

जनपद फर्रुखाबाद के सभी नागरिकों से मेरी विनम्र अपील है कि यदि वे कोविड-19 के प्रारंभिक लक्षणों जुकाम होना, खांसी आना, सांस फूलना, बुखार आदि से ग्रसित होते हैं तो तत्काल कोविद कंट्रोल रूम नंबरों पर सूचना दें। उन्होंने कहा कि अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलें बाहर निकलें तो पूरे समय मास्क पहने रहें। सोशल डिस्टेंस का पालन करें। आपका जीवन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

---

कंट्रोल रूम नंबर

05692-297740

8528797203

7275883283

7607847144

6306927030 (वाट्स एप)

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.