नामांकन में प्रशासन पर भारी रही सत्ता की हनक

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के पहले दिन भाजपा प्रत्याशियों ने एक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:56 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:56 PM (IST)
नामांकन में प्रशासन पर भारी रही सत्ता की हनक
नामांकन में प्रशासन पर भारी रही सत्ता की हनक

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के पहले दिन भाजपा प्रत्याशियों ने एक साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर एकजुटता का प्रदर्शन किया, वहीं जिला प्रशासन सत्ता पक्ष की हनक के आगे नतमस्तक नजर आया। कलेक्ट्रेट गेट से अंदर घुसने ने धक्का-मुक्की के दौरान एक भाजपा नेता ने कोतवाली फतेहगढ़ के इंस्पेक्टर को धक्का देकर हटा दिया। उनके पीछे फिर भीड़ घुस गई नामांकन को आ रहे बसपा प्रत्याशियों के नीले गमछे हटवा दिए गए, वहीं भाजपाई आराम से भगवा गमछे डाले नामांकन कक्ष में नजर आए। प्रत्याशियों, समर्थकों की भारी भीड़ के चलते कलेक्ट्रेट में काफी देर गहमागहमी की स्थिति रही।

शनिवार सुबह तय रणनीति के तहत सभी भाजपा समर्थित प्रत्याशियों को डीएन कालेज फतेहगढ़ में एकत्र किया गया। वहां जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ. रजनी सरीन ने सभी प्रत्याशियों के गले में भगवा गमछा पहनाया। इस दौरान सड़क पर तैनात फोर्स ने बसपा की नीली पट्टियां डालकर नामांकन करने जा रहे प्रत्याशियों के गले से पट्टियां उतरवा दीं। उसके कुछ ही देर में भाजपाई भगवा गमछा और कमल निशान वाली पट्टिकाएं गले में डाले नारेबाजी करते हुए बढ़े तो बसपाइयों ने ऐतराज जताया। इस दौरान फतेहगढ़ कोतवाल जेपी पाल ने कमालगंज षष्ठम वार्ड की प्रत्याशी रीता यादव की गाड़ी में लगे भाजपा के झंडे को उतार दिया। इस पर भाजपाईयों ने कोतवाल को जमकर फटकारा। उसके बाद भाजपाइयों ने कोतवाल को धक्का मारकर किनारे कर दिया और नारेबाजी करते हुए जुलूस की शक्ल में कलेक्ट्रेट पहुंचे। वहां प्रवेश करने के लिए भाजपाइयों की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की होती रही। उसके बाद भाजपा के कई बड़े नेताओं समेत कार्यकर्ता प्रत्याशियों के साथ नामांकन कक्ष में पहुंचे तो वहां भी अफरा-तफरी मच गई। भाजपाइयों को नियंत्रित करने में सीओ सिटी नीतेश सिंह और एएसडीएम सुनील कुमार को काफी मशक्कत करनी पड़ी, लेकिन सत्ता पक्ष के नेताओं के सामने उनकी एक नहीं चली। नामांकन कक्ष में डटे रहे विधायक

पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के पहले दिन भाजपा प्रत्याशियों ने एक साथ कलेक्ट्रेट पहुंचकर एकजुटता का प्रदर्शन किया, वहीं जिला प्रशासन सत्ता पक्ष की हनक के आगे नतमस्तक नजर आया। कलेक्ट्रेट गेट से अंदर घुसने ने धक्का-मुक्की के दौरान एक भाजपा नेता ने कोतवाली फतेहगढ़ के इंस्पेक्टर को धक्का देकर हटा दिया। उनके पीछे फिर भीड़ घुस गई नामांकन को आ रहे बसपा प्रत्याशियों के नीले गमछे हटवा दिए गए, वहीं भाजपाई आराम से भगवा गमछे डाले नामांकन कक्ष में नजर आए। प्रत्याशियों, समर्थकों की भारी भीड़ के चलते कलेक्ट्रेट में काफी देर गहमागहमी की स्थिति रही। सीओ सिटी और फतेहगढ़ पुलिस को व्यवस्था बनाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

कोविड नियमों की उड़ी धज्जियां

पूरे जिले में कोरोना का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है, इसके बावजूद जिला पंचायत के चुनाव के लिए नामांकन करने के दौरान इसकी किसी को कोई फिक्र नहीं दिखी। कुछ मास्क लगाए ही नहीं थे तो कुछ लगाए थे तो वह केवल नाम के लिए। भीड़ के कारण शारीरिक दूरी के नियम का भी किसी ने पालन नहीं किया।

chat bot
आपका साथी