बीट प्रहरी एप पर दर्ज करना होगा अपराधियों का विवरण

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए बीट पुलिसिग की मजबूती पर जोर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 07:24 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 07:24 PM (IST)
बीट प्रहरी एप पर दर्ज करना होगा अपराधियों का विवरण
बीट प्रहरी एप पर दर्ज करना होगा अपराधियों का विवरण

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए बीट पुलिसिग की मजबूती पर जोर दिया जा रहा है। इसी के तहत अब बीट प्रहरी एप बनाया गया है। इस एप पर बीट आरक्षी अपने-अपने क्षेत्रों के अपराधियों को चिन्हित कर उनके बारे में समस्त जानकारी एप पर अपलोड करेंगे। ताकि पुलिस अधिकारी की नजर रहे और अपराधों पर रोकथाम लगाई जा सके।

छोटी सी छोटी घटना की तुरंत जानकारी हो सके, इसलिए बीट पुलिसिग को मजबूत किया जा रहा है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का भी फोकस बीट आरक्षी पर है। इसी के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा प्रतिदिन बीट आरक्षी के कार्याें की समीक्षा कर उन्हें दिशा निर्देश दे रहे हैं। बीट सिपाहियों के लिए अलग से प्रहरी एप बनाया गया है।

इस एप पर संबंधित बीट सिपाही द्वारा सूचना अपलोड की जाती है। बीट आरक्षी को अपनी बीट के अपराधियों को चिह्नित कर बीट प्रहरी एप पर शस्त्र सत्यापन, हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी, पुलिस वेरिफिकेशन आदि जिम्मेदारी दी गई हैं। हिस्ट्रीशीटरों की फोटो भी अपलोड करने के आदेश दिए गए हैं। किराएदार आदि सत्यापन भी अब प्रहरी एप से ही किए जाएंगे। वह खुद प्रतिदिन बीट सिपाहियों के कार्याें की समीक्षा कर रहे हैं। ताकि किसी प्रकार की कोई चूक न हो सके। अशोक कुमार मीणा, पुलिस अधीक्षक

chat bot
आपका साथी