संविदा बिजली कर्मियों का तीसरे दिन भी प्रदर्शन जारी

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद विभिन्न मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन निविदा सं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Nov 2021 05:55 PM (IST) Updated:Sat, 20 Nov 2021 05:55 PM (IST)
संविदा बिजली कर्मियों का तीसरे दिन भी प्रदर्शन जारी
संविदा बिजली कर्मियों का तीसरे दिन भी प्रदर्शन जारी

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : विभिन्न मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन निविदा संविदा कर्मचारी संघ के बैनर तले एसएसओ, लाइनमैन, मजदूर व कंप्यूटर आपरेटर आदि कर्मचारियों की तीसरे दिन भी हड़ताल जारी रही। वहीं आउटसोर्सिंग कार्यदायी संस्था ने नोटिस जारी कर हड़ताल में शामिल कर्मचारियों का विवरण तलब किया है। कार्य बहिष्कार में शामिल सभी कर्मचारियों को काम से हटाने की चेतावनी दी गई है।

अधीक्षण अभियंता एसके श्रीवास्तव को संघ की ओर से भेजे गए पत्र में कहा गया कि लाइनमैनों को लेवर अधिनियम के अनुरूप भी मानदेय नहीं दिया जा रहा। उन्हें मात्र 7600 रुपये का भुगतान होता है, जबकि आउटसोर्सिंग संस्था को अधिक भुगतान किया जाता है। बीच में कटौती बंद कराई जाए। एसएसओ को संस्था की ओर से 11 हजार रुपये मानदेय मिलता है। जबकि इसी पद पर तैनात पूर्व सैनिक को विभाग द्वारा 24 हजार रुपये मानदेय दिया जाता है। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि एक ही उपकेंद्र पर एक ही पद पर तैनात कर्मचारियों को समान कार्य का अलग-अलग मानदेय दिया जा रहा है, जो गलत है। संघ के अध्यक्ष रामकिशन व महामंत्री विशनू सिंह ने कहा कि विभाग से ठेकेदारी प्रथा खत्म की जाए। कर्मचारियों को विभाग की ओर से संविदा पर रखा जा, जिससे बीच में कर्मचारियों का हम न मारा जाए। इस दौरान गोविद, अनिल कुमार, विनोद कुमार, मोहित दीक्षित, धीरज यादव, आर्यन सिंह, वेदकांत, शिवदत्त शुक्ला, लाल मियां, महेंद्र पाल, श्याम सिंह आदि मौजूद रहे।

----------------

कल से प्राविधिक कर्मचारी संघ भी करेगा आंदोलन

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ ने भी अपनी मांगों को लेकर आंदोलन शुरू करने का नोटिस जारी कर दिया है। संघ के जिलाध्यक्ष अजीत यादव ने पत्र में कहा कि कई दिन से पदाधिकारी विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया। उन्होंने बताया कि सोमवार से सुबह 10 बजे से प्रदर्शन शुरू किया जाएगा। प्रदर्शन बुधवार तक चलेागा। इसके बाद 29 नवंबर से तीन दिसंबर तक अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार हड़ताल जारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी