परदेशियों की नहीं हो पा रही कोरोना जांच

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद दिल्ली अन्य जगहों पर कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन के केस ि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 10:38 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 10:38 PM (IST)
परदेशियों की नहीं हो पा रही कोरोना जांच
परदेशियों की नहीं हो पा रही कोरोना जांच

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : दिल्ली अन्य जगहों पर कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन के केस मिल चुके हैं। इसको लेकर हलचल तेज हो गई है। प्रदेश सरकार बाहर से आने वालों की जांच कराने पर जोर दे रही है। प्रतिदिन जांच का दायरा बढ़ाए जाने को कहा जा रहा है, लेकिन जिले में बाहर से आ रहे लोगों की जांच नहीं हो पा रही हैं। रेलवे स्टेशन हो या फिर रोडवेज बस स्टैंड। यहां पर कर्मचारी जांच करने नहीं पहुंच रहे हैं। यहां तक कि लक्ष्य के सापेक्ष भी कोविड जांच नहीं हो पा रहीं हैं।

रोडवेज बस और ट्रेन से बाहर से लोग आ रहे हैं। शासन ने कोविड जांच का दायरा बढ़ाने के निर्देश दिए। इस पर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सतीश चंद्रा ने कर्मचारियों को जांच करने के निर्देश दिए। कुछ दिन तो जांच में तेजी दिखाई गई। इसके बाद मामला ठंडे बस्ते में चला गया। लक्ष्य के सापेक्ष भी जांच नहीं हो पा रही हैं। प्रतिदिन दो हजार से अधिक लोगों का लक्ष्य तय है, इसके सापेक्ष एक हजार के आस पास ही जांच हो रहीं हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि संविदा कर्मचारियों की हड़ताल से जांच का दायरा नहीं बढ़ पा रहा है। हालांकि कर्मचारियों की हड़ताल समाप्त हो गई है, अब जांच में तेजी आएगी। उधर लोग कोविड नियमों का भी पालन नहीं कर रहे हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि कोविड जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सोमवार को 1133 लोगों के सेंपल लिए गए। एंटिजेन से 554 और आरटीपीसीआर से 579 लोगों की जांच की गई। टीकाकरण पर दिया जोर

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सतीश चंद्रा और जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. प्रभात वर्मा ने बताया कि कोरोना के नए वैरिएंट से बचने के लिए लोग टीकाकरण कराएं। तभी राहत मिल सकती है। उन्होंने बताया कि जिले में अभी तक 10,13,621 लोगों के पहली डोज और 4,06,318 लोगों ने दूसरी डोज लगवा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी