मतदान के अंतिम घंटे में कोरोना संक्रमित डाल सकेंगे वोट

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान बताया ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:14 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:12 PM (IST)
मतदान के अंतिम घंटे में कोरोना संक्रमित डाल सकेंगे वोट
मतदान के अंतिम घंटे में कोरोना संक्रमित डाल सकेंगे वोट

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान बताया कि कोरोना वायरस का नया म्यूटेंट कई बार एंटीजेन और आरटीपीसीआर में भी डिटेक्ट नहीं हो पा रहा है, इसलिए कोरोना जैसे लक्षण वाले मरीज भी होम आइसोलेशन में रहें। उन्होंने लोगों से अपील की कि मास्क का उपयोग करें और शारीरिक दूरी के नियमों का कड़ाई से पालन करें। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित मतदाताओं को मतदान के अंतिम घंटे में वोट डालने का अवसर दिया जाएगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड कमांड सेंटर 24 घंटे चालू है। इस पर किसी भी समय कोरोना संबंधी कोई भी सूचना दी जा सकती है। संक्रमण की बढ़ती दर के मद्देनजर फतेहगढ़ सीएचसी स्थित एल-2 अस्पताल की क्षमता 75 से बढ़ाकर 100 कर दी गई है। इसके अलावा बरौन पीएचसी में 52 बेड का एल-2 अस्पताल भी एक सप्ताहा में तैयार हो जाएगा। वहीं ग्रामीण क्षेत्र के नवाबगंज में 98 बेड का एक एल-2 अस्पताल और तैयार कराया जा रहा है। यह दो सप्ताह में तैयार हो जाएगा। जनपद की 594 ग्राम पंचायतों व सभी 129 नगर निकाय, वार्डों में निगरानी समितियां सक्रिय कर दी गई हैं। वर्तमान में 11 एंबुलेंस केवल कोविड मरीजों के लिए आरक्षित रखी गई हैं। जनपद में ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता है। ऑक्सीजन आपूर्ति करने वाली संस्थाओं से प्रशासन लगातार संपर्क में है। इसके अलावा 16 क्विक रिस्पांस टीमें भी सक्रिय हैं।

डीएम ने बताया कि निगरानी समितियों की सूचना के अनुसार ग्रामीण क्षेत्र में लगभग 500 प्रवासी दूसरे प्रांतों से आ चुके हैं। पंचायत चुनाव से मतदान से पूर्व और भी प्रवासियों के आने की आशंका है। निगरानी समितियों के माध्यम से बाहर से आने वाले प्रवासियों को 14 दिन तक क्वरंटाइन सेंटरों में रहने के बारे में जानकारी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि वीकेंड लॉकडाउन, मास्क के शत-प्रतिशत उपयोग और शारीरिक दूरी के नियमों के पालन से कोरोना की चेन जल्द ही टूटेगी। उन्होंने बताया कि डग्गामार वाहनों में सवारियों की भीड़ के बारे में शिकायतें मिल रही हैं। इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वीकेंड लॉकडाउन के दौरान शर्तों के साथ शादी-विवाद कार्यक्रमों की अनुमति दी जाएगी। ट्रेन व बसों से आने वाले प्रवासियों की जांच की भी व्यवस्था की जा रही है। डीएम ने पांच शातिरों को किया जिला बदर

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को देखते हुए जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने जिले के पांच अपराधियों को जिला बदर करने के आदेश संबंधित थाना व कोतवाली प्रभारी को दिए हैं।

डीएम ने गणेश मिश्र निवासी मोहल्ला बगिया मोहनलाल थाना कायमगंज, राजेपुर थाना क्षेत्र के निबिया निवासी राहुल सिंह, शहर कोतवाली क्षेत्र के ओपी लान के पीछे कादरीगेट निवासी पवन कुमार जोशी, फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के महरुपुर सहजू निवासी राजीव कुमार और नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव नगला बारग निवासी उदयवीर सिंह के खिलाफ जिला बदर की कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। सभी को छह-छह माह के लिए जिला बदर किया गया है। उन्होंने संबंधित थाना प्रभारी को निर्देश दिए कि आरोपितों को अभिरक्षा में लेकर जनपद की सीमा से बाहर करें और न्यायालय को भी अवगत कराएं।

chat bot
आपका साथी