सड़क धंसने की शिकायत पर सभासद से भिड़े ठेकेदार

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद भुगतान के कुछ दिन बाद सड़क धंस गई। सभासद ने इसकी शिकायत सोम

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:41 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 10:41 PM (IST)
सड़क धंसने की शिकायत पर सभासद से भिड़े ठेकेदार
सड़क धंसने की शिकायत पर सभासद से भिड़े ठेकेदार

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : भुगतान के कुछ दिन बाद सड़क धंस गई। सभासद ने इसकी शिकायत सोमवार रात पालिकाध्यक्ष के पति से की। सभासदों का आरोप है कि ठेकेदार ने एक सभासद पति के साथ अभद्रता की है। इसको लेकर सभासदों ने मंगलवार को बैठक कर अधिशासी अधिकारी को पत्र दिया। अधिशासी अधिकारी ने जांच करवाकर अन्य निर्माण कार्यों का भुगतान रोकने का भरोसा दिया।

सभासद रफी अंसारी, मुबीन अंसारी आदि के नेतृत्व में सभासदों की बैठक दोपहर को हुई। इसके बाद सभासदों ने अधिशासी अधिकारी रविद्र कुमार से भेंट की। सभासदों ने ईओ को एक पत्र दिया, जिसमें उन्होंने कहा है कि नगर पालिका में पंजीकृत फर्म अमन कंस्ट्रक्शन व उत्कर्ष कंस्ट्रक्शन ने पिछले दिनों वार्ड नंबर 31 के मोहल्ला बहादुरगंज में आठ लाख रुपये की लागत से रंजीत के मकान से एक सड़क का निर्माण कराया था। जिसका पिछले दिनों भुगतान भी हो गया। इसके बाद ही सड़क धंस गई। सभासद शाहयार खां व सभासद पति आफताब अंसारी ने इसकी शिकायत पालिकाध्यक्ष के पति मनोज अग्रवाल से की तो उनके सामने ही ठेकेदार भिड़ गए और सभासद व सभासद पति से अभद्रता कर दी। सभासद ने निर्माण कार्य में हुए घपले की जांच कराने की मांग की। अधिशासी अधिकारी ने जांच कराने व तब तक अन्य निर्माण कार्यों का भुगतान रोकने का आश्वासन दिया।

पालिका ने कायमगंज बाईपास को फिर बनाया डंपिग स्थल: जिलाधिकारी ने कुछ साल पहले कायमगंज बाईपास पर सड़क किनारे कूड़ा डालने पर रोक लगा दी थी। तत्कालीन डीएम के कड़े रुख पर पालिका को मिट्टी डालकर कूड़ा दबाना पड़ा था, लेकिन अब फिर से नगर पालिका के ट्रैक्टर ट्राली बाईपास पर ही कूड़ा पलटने लगे हैं।

कायमगंज बाईपास सर्वाधिक व्यस्त है। दिल्ली जाने वाले वाहन इसी मार्ग से निकलते हैं। इसके अलावा कई विद्यालयों के बच्चे भी इसी मार्ग से आते-जाते हैं। सड़क किनारे कूड़ा डाले जाने के कारण दुर्गंध उठती थी, जिससे लोगों को असुविधा होती थी। छह साल पहले तत्कालीन जिलाधिकारी ने बाईपास पर कूड़ा डालने पर कड़ी नाराजगी जताई थी। डीएम की फटकार के बाद नगर पालिका को मिट्टी डालकर कूड़ा दबाना पड़ा था। अब फिर पालिका के ट्रैक्टर ट्राली बाईपास पर ही कूड़ा डाल रहे हैं, जिससे गंदगी होना तय है। मंगलवार को भी ट्रैक्टर ट्रालियां व कूड़ेदान बाईपास के किनारे खाली किए गए। पालिका के ट्रैक्टर चालक रविद्र कुमार ने बताया कि बाढ़ का पानी सड़क पर होने के कारण गांव आमिलपुर स्थित डंपिग स्थल तक वाहन नहीं जा रहे हैं। इस कारण वह लोग बाईपास पर कूड़ा पलट रहे हैं। अधिशासी अधिकारी रविद्र कुमार ने बताया कि जलभराव के चलते कुछ चालकों ने कूड़ा बाईपास पर डाला होगा। वह इस संबंध में पता कराएंगे।

chat bot
आपका साथी