टीकाकरण में ड्यूटी कर रहे संविदा कर्मियों को वेतन के लाले

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद टीकाकरण में ड्यूटी कर रहे संविदा कर्मचारियों को दो माह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:43 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 08:43 PM (IST)
टीकाकरण में ड्यूटी कर रहे संविदा कर्मियों को वेतन के लाले
टीकाकरण में ड्यूटी कर रहे संविदा कर्मियों को वेतन के लाले

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : टीकाकरण में ड्यूटी कर रहे संविदा कर्मचारियों को दो माह से वेतन नहीं मिला है। स्थिति यह है कि वह इधर से उधर से काम चला रहे हैं। इन कर्मचारी को कोरोना काल में संविदा पर रखा गया था।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए दूसरी लहर के बाद चार माह पहले स्वास्थ्य विभाग ने एल-2 हास्पिटल के लिए अपने स्तर से 34 कर्मचारियों की संविदा पर भर्ती की थी। इनमें 06 चिकित्सक, 18 स्टाफ नर्स, 06 क्लीनर (सफाई कर्मचारी), 06 वार्ड ब्वाय को संविदा पर भर्ती किया था। 31 जुलाई के बाद से इन लोगों को वेतन नहीं मिला है। इन लोगों की तैनाती विभिन्न सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कर दी गई। इनमें अधिकांश लोग टीकाकरण में ड्यूटी कर रहे हैं।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी व नोडल अधिकारी डा. सर्वेश यादव ने बताया कि पहले कर्मचारियों की भर्ती जिला स्तर पर की गई थी। बाद में इन लोगों को आउट सोर्सिंग में शामिल कर दिया गया। अब यह लोग दिल्ली की सोलवेशन और लखनऊ की विमान संस्था के जरिए काम कर रहे हैं। 31 जुलाई तक वेतन दिया जा चुका है। अभी शासन द्वारा बजट नहीं मिला है। बजट मिलने पर संबंधित संस्था को भुगतान किया जाएगा। संस्था द्वारा ही कर्मचारियों को वेतन दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी