फरियाद कर थके नागरिक तो सड़क की जाम

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद शहर के मोहल्ला डिग्गीताल में 15 दिन से जबरदस्त जलभराव है। मोह

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 11:05 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 11:05 PM (IST)
फरियाद कर थके नागरिक तो सड़क की जाम
फरियाद कर थके नागरिक तो सड़क की जाम

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : शहर के मोहल्ला डिग्गीताल में 15 दिन से जबरदस्त जलभराव है। मोहल्ले के लोग पालिका अधिकारियों से फरियाद कर थक गए और शुक्रवार को ठंडी सड़क पर जाम लगाकर नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने समस्या हल कराने का आश्वासन देकर जाम खुलवा दिया।

मोहल्ला डिग्गीताल में जलभराव की वजह से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। गंदगी व कीचड़ की वजह से मच्छरों की भरमार हो गई है। मोहल्ले के ही निवासी छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष राजीव चतुर्वेदी, निखिल शाक्य, जीतेश मिश्रा, पवन शुक्ला, सचेंद्र, लालू, आसिफ आदि की अगुवाई में युवकों ने मोहल्ले के सामने ठंडी सड़क पर टायर डालकर जाम लगा दिया। नगरपालिका के खिलाफ नारेबाजी शुरू हो गई। कुछ देर में ही ठंडी सड़क पर दोनों ओर सैकड़ों वाहन फंस गए। शहर कोतवाली प्रभारी वेदप्रकाश पांडेय फोर्स लेकर मौके पर पहुंचे। छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि मोहल्ले के लोग कई बार पालिकाध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी के पास समस्या हल करने के लिए फरियाद कर चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इससे लोगों ने आंदोलन का रास्ता ही चुनना उचित समझा। कोतवाली प्रभारी ने फोन पर सिटी मजिस्ट्रेट से लोगों की बात कराई। इसके बाद जाम खोल दिया गया। नगरपालिका की जेसीबी लेकर सफाई नायक विनय, सभासद पति असलम अंसारी व अन्य कर्मचारी आ गए। कुछ देर बाद अधिशासी अधिकारी रविद्र कुमार ने आकर जलभराव का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि अधिकांश लोगों ने नाली के ऊपर पटिया लगवाकर सीमेंट से जाम कर दी है। समस्या हल कराने का प्रयास किया जा रहा है। जेसीबी से हिली डामर की सड़क

नगरपालिका की जेसीबी ने डिग्गीताल मोड़ पर अतिक्रमण हटाने के लिए नाली की पटिया तोड़नी शुरू की। जिससे डामर की आधी सड़क हिल गई। टेलीफोन की अंडरग्राउंड केबल क्षतिग्रस्त हो गई।

इन मोहल्लों में होती है जलभराव की समस्या

शहर के मोहल्ला डिग्गीताल, लालसराय में खटकपुरा मोड़ के निकट, नेकपुर चौरासी, न्यू आवास विकास कालोनी, लकूला गिहार बस्ती, एसआर कोल्ड के निकट, मसेनी से लोको रोड जाने वाली सड़क।

chat bot
आपका साथी