कांग्रेस प्रदेश सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद भूमि पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। एक पक्ष ने का

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:17 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:17 PM (IST)
कांग्रेस प्रदेश सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज
कांग्रेस प्रदेश सचिव के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : भूमि पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। एक पक्ष ने कांग्रेस के प्रदेश सचिव के खिलाफ फतेहगढ़ कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने मारपीट, धमकी व तोड़फोड़ के आरोप में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

फतेहगढ़ कोतवाली के नेकपुर कला निवासी उमेश बाबू राठौर ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि उन्होंने एसआर कोल्ड स्टोरेज के पास एक मकान व भूखंड मंजीत कटियार से खरीदा था। बुधवार को उन्हें सूचना मिली कि एक युवक उनके प्लाट के निकट निहास खोद रहा है। जब वह मौके पर पहुंचे तो देखा कि युवक उनके ही भूखंड में नींव खोद रहा था। विरोध करने पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव कौशलेंद्र सिंह यादव अपने साथियों के साथ असलहे लेकर आ गए और गाली गलौज कर मारपीट की। आरोपित ने एक मोबाइल भी तोड़ दिया। इस दौरान जान से मारने की धमकी देकर असलहे लहराए। घटना के संबंध में पुलिस को वीडियो भी दिया गया है। कोतवाली प्रभारी जयप्रकाश पाल ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है, कार्रवाई की जाएगी।

न्यायालय के आदेश पर दहेज हत्या का मुकदमा : दहेज के लिए ससुरालीजनों ने विवाहिता की हत्या कर दी। मायके पक्ष के लोग जब मौके पर पहुंचे तो उन्हें धमकाया गया। इस मामले में न्यायालय के आदेश पर मृतका के पति, जेठ, व देवर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया।

गुरुवार को थाना मऊदरवाजा के गांव खिनमिनी निवासी गिरीशचंद्र ने न्यायालय के आदेश पर थाना मेरापुर के गांव प्रह्लादपुर निवासी पति राजीव कुमार, जेठ जितेंद्र कुमार तथा देवर नन्हें के खिलाफ अपनी बहन रुबी को अतिरिक्त दहेज न दिए जाने के कारण जान से मार डालने का मुकदमा दर्ज कराते हुए कहा कि आरोपित उनकी बहन रूबी को अतिरिक्त दहेज लाने के लिए प्रताड़ित करते थे। 14 अक्टूबर 2020 को उनकी बहन को मार डाला और गुपचुप उसका दाह संस्कार कर दिया। जब वह लोग गांव प्रह्लादपुर गए तो आरोपित गालीगलौज करने लगे। आरोपितों ने धमकी दी कि अगर इसकी शिकायत की तो जान से मार देंगे। थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर तीन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी