छह ग्राम पंचायतों में उपचुनाव आज, पोलिग पार्टियां पहुंचीं

जागरण टीम फर्रुखाबाद मतदान से पूर्व प्रधान पद के प्रत्याशियों की मौत के कारण चुनाव रद कर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:11 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:11 PM (IST)
छह ग्राम पंचायतों में उपचुनाव आज, पोलिग पार्टियां पहुंचीं
छह ग्राम पंचायतों में उपचुनाव आज, पोलिग पार्टियां पहुंचीं

जागरण टीम, फर्रुखाबाद : मतदान से पूर्व प्रधान पद के प्रत्याशियों की मौत के कारण चुनाव रद कर दिया गया था। उपचुनाव में रविवार को छह ग्राम पंचायतों में उपचुनाव कराया जाएगा। इसके लिए शनिवार को ब्लाक मुख्यालयों से पोलिग पार्टी रवाना की गईं।

कमालगंज ब्लॉक की ग्राम पंचायत भड़ौसा, अजीजलपुर व बिचपुरी में हो रहे उपचुनाव के मतदान के लिए एसडीएम अनिल कुमार, खंड विकास अधिकारी राजेश बघेल व तहसीलदार राजू कुमार ने पोलिग पार्टियां रवाना कराईं। भड़ौसा में 10 बूथों पर 6216 मतदाता, अजीजलपुर में चार बूथों पर 2726 मतदाता तथा बिचपुरी में दो बूथों पर 1254 मतदाता वोट डालेंगे। खंड विकास अधिकारी ने बताया कि तीनों ग्राम पंचायत के 16 बूथों पर होने वाले मतदान के लिए सभी 16 पोलिग पार्टियां मतदान केंद्रो पर पहुंच गई हैं।

शमसाबाद ब्लाक की ग्राम पंचायत कासिम तराई में प्रधान पद के प्रत्याशी वेदराम की मृत्यु हो जाने के कारण चुनाव नहीं हो सका था। शनिवार दोपहर ब्लॉक कार्यालय से पोलिग पार्टियों को बस द्वारा वहां भेजा गया। यहां 1257 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। थाना प्रभारी आरके रावत ने फोर्स के साथ विद्यालय में बने पोलिग बूथ का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया तथा ग्रामीणों से शांतिपूर्ण मतदान करने की अपील की। खंड विकास अधिकारी विजय कुमार ने बताया विद्यालय में दो बूथ बनाए गए हैं, 1257 मतदाता हैं। जिसके लिए दो पोलिग पार्टियों को भेजा गया है तथा दो पार्टी रिजर्व में ब्लॉक कार्यालय पर पर मौजूद रहेंगी। तहसीलदार प्रदीप कुमार ने भी ब्लॉक कार्यालय तथा पोलिग बूथ का निरीक्षण किया। राजेपुर विकास खंड की ग्राम पंचायत भरखा में प्रधान पद के दस प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। प्रधान प्रत्याशी अनुपम सिंह की मौत होने से चुनाव स्थगित कर दिया गया था। अनुपम सिंह की पत्नी स्मिता सिंह ने भी नामांकन किया है। एडीओ पंचायत अजीत पाठक ने बताया कि पोलिग पार्टी पहुंच गई है। रविवार को भरखा के मतदाता प्रधान पद के लिए मतदान करेंगे। वहीं बढ़पुर की ग्राम पंचायत महरूपुर सहजू में मतदान के लिए दो पालिग पार्टियों को शनिवार को ब्लॉक बढ़पुर से रवाना किया गया।

chat bot
आपका साथी