बसपा नेता अनुपम दुबे की शिक्षक पत्नी निलंबित

- बिना बताए स्कूल से गैरहाजिर होने पर की गई कार्रवाई - खंड शिक्षाधिकारी कायमगंज करेंग

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:48 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:48 PM (IST)
बसपा नेता अनुपम दुबे की शिक्षक पत्नी निलंबित
बसपा नेता अनुपम दुबे की शिक्षक पत्नी निलंबित

- बिना बताए स्कूल से गैरहाजिर होने पर की गई कार्रवाई

- खंड शिक्षाधिकारी कायमगंज करेंगे मामले की जांच

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : मैनपुरी जेल में बंद बसपा नेता अनुपम दुबे की शिक्षक पत्‍‌नी को बीएसए ने निलंबित कर दिया है। वह बिना किसी सूचना के अवकाश पर चल रही थीं।

बीएसए के आदेश के मुताबिक, कंपोजिट विद्यालय गाड़ीखाना की प्रधानाध्यापक मीनाक्षी मिश्रा ने दो अक्टूबर को अखबारों के माध्यम से जेल में बंद पति अनुपम दुबे की हत्या कराए जाने के आरोप लगाए थे। इस संबंध में उनसे स्पष्टीकरण मांगते हुए जांच की गई। नगर शिक्षाधिकारी ने जांच आख्या में कहा कि प्रधानाध्यापिका के स्पष्टीकरण में इस तरह का कोई बयान न देने की बात कही गई है। प्रधानाध्यापक मीनाक्षी एक अक्टूबर से चिकित्सीय अवकाश पर थीं, लेकिन उन्होंने छुट्टी के लिए आवेदन नहीं किया। आफलाइन अवकाश की सूचना भी नगर शिक्षाधिकारी को नहीं दी। इससे उनके मनमाने ढंग से अवकाश पर रहने की बात सामने आई है। नगर शिक्षाधिकारी की जांच मे उनको शैक्षिक कार्य के प्रति रुचि न रखने, विभागीय आदेशों का पालन न करने व मनमाने ढंग से स्कूल से गायब रहने का दोषी पाया गया। बीएसए ने मामले की विभागीय जांच खंड शिक्षाधिकारी कायमगंज राजीव कुमार को सौंपकर एक सप्ताह में जांच आख्या मांगी है। बीएसए लालजी यादव ने बताया कि नगर शिक्षाधिकारी की जांच आख्या पर प्रधानाध्यापक मीनाक्षी मिश्रा को निलंबित किया गया है। स्कूल भवन में चल रही पुलिस चौकी को शिफ्ट कराने का दिया भरोसा

संवाद सहयोगी, कायमगंज : गांव कुआंखेड़ा खास में आयोजित कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष मोनिका यादव ने कहा कि यहां स्कूल भवन में चल रही पुलिस चौकी को दूसरी जगह स्थानांतरित कराने के लिए शासन को पत्र भेजकर इस समस्या का निराकरण कराएंगी।

कुआंखेड़ा के जनता विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणों ने क्षेत्र की समस्याओं से जिला पंचायत अध्यक्ष को अवगत कराते हुए कहा कि कुआंखेड़ा के प्राथमिक विद्यालय के तीन कक्षों में पुलिस चौकी चल रही है। जिससे बच्चों की पढ़ाई में व्यवधान के साथ कई समस्याएं उत्पन्न होती हैं। ग्रामीणों ने मांग की कि या तो चौकी का नया भवन बने या इसे स्कूल से किसी अन्य जगह शिफ्ट कर दिया जाए। इस पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने इस समस्या को गंभीर बताते हुए इसके निराकरण का आश्वासन दिया। इसके अलावा ग्रामीणों ने अजमतपुर से खान आलमपुर मार्ग, मूसेपुर से शमसाबाद मार्ग को दुरुस्त कराने की मांग की। प्रधान हरिदत्त सिंह शाक्य, प्रधानाध्यापक रावेंद्र सिंह यादव, राधेश्याम पाल, प्रमोद, रामकिशन शाक्य, रमेश दुबे, राजू आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी