सीएचसी पर वैक्सीनेशन का टूटा रिकार्ड, 430 लोगों ने लगवाया टीका

संवाद सूत्र कमालगंज सीएचसी पर मंगलवार को टीकाकरण का रिकार्ड टूट गया। यहां एक ही ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:17 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:17 PM (IST)
सीएचसी पर वैक्सीनेशन का टूटा रिकार्ड, 430 लोगों ने लगवाया टीका
सीएचसी पर वैक्सीनेशन का टूटा रिकार्ड, 430 लोगों ने लगवाया टीका

संवाद सूत्र, कमालगंज : सीएचसी पर मंगलवार को टीकाकरण का रिकार्ड टूट गया। यहां एक ही दिन में 430 लोगों के वैक्सीन लगाई गई। कोरोना की आने वाली तीसरी लहर से बचने को लोग वैक्सीन लगवाने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मंगलवार सुबह से ही पहुंचने लगे। जिससे भीड़ हो गई। रजिस्ट्रेशन कराने के लिए लोगों ने खुद ही अलग अलग लाइनें बना लीं, जिससे माहौल शांतिपूर्ण बना रहा। एक ही कक्ष में 18 व 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाने का कार्य हो रहा है। इससे लोगों की भीड़ कक्ष के बाहर जमा हो गई। टीका लगवाने आए लोगों का कहना है कि दो कक्षों में टीकाकरण कराया जाए। एएनएम नीलम गौतम ने टीकाकरण किया। यहां शाम तक 430 लोगों का टीकाकरण किया गया।

मोहम्मदाबाद सीएचसी पर हुई धक्का मुक्की

मोहम्मदाबाद : सीएचसी पर वैक्सीन लगवाने को सुबह 9 बजे ही भीड़ हो गई। पहले वैक्सीन लगवाने को लेकर लोगों में धक्का मुक्की हुई। इस पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. गौरव यादव ने पुलिस बुलाई। पुलिस के लाइन लगवाने के बाद दस बजे वैक्सीनेशन शुरू हो सका।

तीसरी लहर का सता रहा डर, कराने पहुंच रहे वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : अब लोगों ने तीसरी लहर का डर सताने लगा है। इसी के चलते अब लोगों की भीड़ टीकाकरण कराने के लिए उमड़ रही है। यही कारण है कि लक्ष्य से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। मंगलवार को 3200 लक्ष्य के सापेक्ष 3696 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया।

जनपद में मंगलवार को 16 सेंटर पर कोविड टीकाकरण किया गया। सभी जगहों पर 200-200 लोगों के टीकाकरण कराने का लक्ष्य रखा गया। इसके सापेक्ष फतेहगढ़ सीएचसी पर 410, कमालगंज 440, मोहम्मदाबाद 400, कायमगंज 342, राजेपुर 228, नवाबगंज 252, शमसाबाद 202, बरौन 260, लिजीगंज में 290 लोगों का टीकाकरण किया गया। लोगों की भीड़ उमड़ने पर फतेहगढ़ सेंटर समेत कई जगहों पर धक्का मुक्की हुई। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. प्रभात वर्मा ने बताया कि मंगलवार को 116 फीसद लोगों का टीकाकरण किया गया है। उन्होंने बताया कि 10 हजार कोविशील्ड की डोज और मिल गईं हैं। पेट्रोल पंप कर्मियों का किया टीकाकरण

मऊदरवाजा के हथियापुर स्थित पेट्रोल पंप पर मंगलवार को टीकाकरण का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सीनियर सेल्स आफीसर एचपीसीएल अनुराग सिन्हा ने किया। यहां पेट्रोल पंप के सेल्समैन व अन्य कर्मचारियों को वैक्सीनेशन किया गया। डा. मोहित सिंह, डा. आशुतोष सक्सेना, रूपा राजपूत, शिल्पी सिंह, मीरा चौरसिया ने टीकाकरण किया। इस दौरान सपा नेता सरल दुबे, प्रांशु दुबे, अंश दुबे आदि मौजूद रहे। दो हुए कोरोना से स्वस्थ

सीएमओ द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक जनपद में कोरोना संक्रमण के दो केस एक्टिव हैं। मंगलवार को एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दो लोग संक्रमण से ठीक हो गए। 2206 लोगों के कोरोना के सेंपल लिए गए।

chat bot
आपका साथी