टूट रहीं कोरोना पीड़ितों की सांसें, कबाड़ हो रहे शासन से मिले वेंटीलेटर

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद एक ओर जहां कोरोना पीड़ित मरीजों सांसें टूट रही हैं वह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 11:13 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 11:13 PM (IST)
टूट रहीं कोरोना पीड़ितों की सांसें, कबाड़ हो रहे शासन से मिले वेंटीलेटर
टूट रहीं कोरोना पीड़ितों की सांसें, कबाड़ हो रहे शासन से मिले वेंटीलेटर

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : एक ओर जहां कोरोना पीड़ित मरीजों सांसें टूट रही हैं, वहीं दूसरी ओर लोहिया अस्पताल व फतेहगढ़ एल-2 अस्पताल को मिले वेंटीलेटर कबाड़ में तब्दील हो रहे हैं। कोरोना पीड़ित गंभीर मरीजों की सहूलियत के लिए शासन द्वारा विगत वर्ष दिए गए वेंटीलेटरों का उपयोग न होने के चलते उनकी बैट्री भी खराब हो चुकी हैं।

विगत वर्ष कोरोना काल में मरीजों के इलाज के लिए शासन द्वारा गंभीर रोगियों के इलाज के लिए लोहिया अस्पताल को छह और फतेहगढ़ स्थित एल-2 हॉस्पिटल को आठ वेंटीलेटर दिए गए थे। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते यह वेंटीलेटर रखे-रखे खराब होने लगे हैं। लोहिया अस्पताल के सीएमएस डॉ. राजकुमार गुप्ता बताते हैं कि पिछले साल शासन से वेंटीलेटर मिले थे। वेंटीलेटर ऑक्सीजन पाइप लाइन पर ही चलते हैं। ऑक्सीजन पाइप लाइन लगी नहीं है। न ही वेंटीलेटर का अभी तक पर्याप्त सामान मिला है और न ही वेंटीलेटर ऑपरेट करने के लिए प्रशिक्षित स्टाफ उपलब्ध है। अब तो इन वेंटीलेटर्स की बैट्रियां भी खराब हो चुकी हैं। अभिनेत्री के भाई की वेंटीलेटर के अभाव में हो चुकी मौत

मंगलवार को अभिनेत्री पिया बाजपेयी के 35 वर्षीय भाई विकास यादव की कायमगंज स्थित एल-2 अस्पताल में वेंटीलेटर न मिलने के चलते मौत हो चुकी है। जबकि पिया बाजपेयी इंटरनेट मीडिया पर एक अदद वेंटीलेटर बेड के लिए गुहार लगाती रही। यह हाल तब है जबकि मृतक के बहनाई सीएमओ कार्यालय में ही कार्यरत हैं। ऑक्सीजन पाइप लाइन लगाने के लिए टेंडर स्वीकृत हो चुका है। हालांकि एल-2 अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के भर्ती होने के कारण पाइप लाइन नहीं बिछाई जा सकी है।

सीएमओ डॉ. वंदना सिंह

chat bot
आपका साथी