भाकियू नेता नही फूंक सके मोदी, शाह व अजय मिश्रा टेनी का पुतला

संवाद सूत्र नवाबगंज कस्बा चौराहे पर विरोध कर रहे भाकियू नेताओं ने मोदी अमित शाह व अजय

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 09:09 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 09:09 PM (IST)
भाकियू नेता नही फूंक सके मोदी, शाह व अजय मिश्रा टेनी का पुतला
भाकियू नेता नही फूंक सके मोदी, शाह व अजय मिश्रा टेनी का पुतला

संवाद सूत्र, नवाबगंज : कस्बा चौराहे पर विरोध कर रहे भाकियू नेताओं ने मोदी, अमित शाह व अजय मिश्रा टेनी का पुतला फूंकने का प्रयास किया। काफी समझाने के बावजूद न मानने पर पुलिस ने पुतला छीन लिया।

किसान आंदोलन के दौरान लखीमपुर खीरी में सरकार के मंत्री अजय मिश्रा टेनी के पुत्र द्वारा प्रदर्शन कर रहे किसानों को अपनी कार से कुचल दिया गया। घटना में मंत्री के खिलाफ कार्रवाई न होने के विरोध में शनिवार भाकियू टिकैत गुट जिलाध्यक्ष अरविद शाक्य व भाकियू लोकशक्ति जिलाध्यक्ष सत्यभान झा के नेतृव में पदाधिकारी मोदी-अमित शाह, अजय मिश्रा टेनी का पुतला लेकर नारेबाजी करते मुख्य चौराहे पर पहुंचे। भाकियू नेताओ ने पुतला फूंकने का प्रयास किया। चौराहे पर पुलिस बल के साथ पहले से खड़े थाना प्रभारी अच्छेलाल पाल, कस्बा इंचार्ज नर सिंह ने भाकियू नेताओं को रोकने का प्रयास किया। नेताओं के पुतला फूंकने की जिद पर अड़ने पर पुलिस ने भाकियू नेताओं से पुतलों को छीन लिया। इस दौरान अमित यादव, बीनू टेलर, राजू ठाकुर, ग्रीश पाल आदि रहे।

किसानों ने जाम लगाने का प्रयास किया

शमसाबाद : भारतीय किसान यूनियन स्वराज्य गुट के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह पाल व प्रदेश प्रमुख महासचिव शिव बघेल के नेतृत्व में नारेबाजी करते हुए किसान नेता कायमगंज फर्रुखाबाद मुख्य मार्ग की ठंडी कुंइया पहुंचे और जाम लगाने का प्रयास किया। पहले से मौजूद पुलिस ने उन्हें रोड के किनारे कर दिया। जिससे किसान नेता प्रधानमंत्री का पुतला फूंकने के लिए अड़ गए। थाना प्रभारी से नोकझोंक भी हुई। थाना प्रभारी ने ट्रैक्टर ट्राली में रखा पुतला निकाल लिया। किसान नेताओं ने राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री को संबोधित थाना प्रभारी को सौंपा। विवेक पाल, देशराज, प्रवेश, नीरज व बेचेलाल मौजूद रहे। भारतीय किसान यूनियन हरपालपुर गुट के जिलाध्यक्ष रामबहादुर राजपूत के नेतृत्व में किसान जिला महासचिव संजय गंगवार के प्रतिष्ठान पर एकत्र हुए और नारेबाजी की। तहसीलदार गोपाल सिंह को ज्ञापन सौंपा। मीरा देवी, रामबेटी, गुड्डी देवी, सविता, नंदलाल, रामबरन यादव, सलमान अहमद आदि लोग मौजूद रहे।

मोहम्मदाबाद में प्रधानमंत्री का पुतला फूंका

मोहम्मदाबाद : भाकियू टिकैत गुट नेशनल डेमोक्रेटिक फ्रंट ने खिमसेपुर के निकट पंचायत की। मंडल उपाध्यक्ष प्रभाकांत मिश्र ने कहा कि आंदोलन में हमारे कई किसान शहीद हो गए। योगेंद्र यादव ने मांग की कि तीनों कृषि कानून वापस लिए जाएं। रामसेवक सक्सेना ने कहा कि रेल रोको आंदोलन सफल बनाया जाएगा। इसके बाद पंचायत में मौजूद किसानों ने पुलिस को चकमा देकर प्रधानमंत्री का पुतला फूंक दिया। समाजशास्त्री प्रो. श्याम निर्माेही, मुकेश शर्मा, जगदीश सिंह, सत्यराम, संतोष कुमार ने सरकार के खिलाफ भड़ास निकाली। प्रभारी निरीक्षक दिलीप कुमार बिद फोर्स के साथ मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी