प्रति कार्ड दो किलो राशन कम बांटने का आडियो वायरल

संवाद सहयोगी अमृतपुर राशन कोटेदारों द्वारा शासन की ओर से मिलने वाले मुफ्त राशन में को

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 04:51 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 04:51 PM (IST)
प्रति कार्ड दो किलो राशन कम बांटने का आडियो वायरल
प्रति कार्ड दो किलो राशन कम बांटने का आडियो वायरल

संवाद सहयोगी, अमृतपुर : राशन कोटेदारों द्वारा शासन की ओर से मिलने वाले मुफ्त राशन में कोटेदारों द्वारा घटतौली की शिकायतें आम हैं। विगत एक माह के भीतर इस प्रकार की शिकायतों के कई आडियो-वीडियो वायरल हो चुके हैं। जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा कोटेदारों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई भी की गई। इसके बावजूद कोटेदार मनमानी से बाज नहीं आ रहे हैं। सोमवार को फिर ब्लाक राजेपुर के गांव वीरपुर हरिहरपुर के कोटेदार का दो किलो राशन प्रति कार्ड कम दिए जाने का कथित आडियो वायरल हुआ। कोटेदार प्रधान से मजबूरी में राशन कम देने की बात कहता है। मामले का डीएसओ ने संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश कर दिए है। हालांकि दैनिक जागरण आडियो की पुष्टि नहीं करता है।

राजेपुर ब्लाक के गांव वीरपुर हरिहर की दुकान गांव दौलतपुर चकई के कोटेदार की दुकान से संबद्ध है। आडियो में कथित कोटेदार का कार्डधारकों को प्रति कार्ड दो किलो राशन कम दिए जाने का एक आडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आडियो में कथित रूप से ग्राम प्रधान वीरपुर हरिहरपुर के पति कोटेदार से ग्रामीणों को राशन कम देने के बारे में पूछते हैं तो कोटेदार कहता है कि मजबूरी में राशन कम देते हैं। कोटेदार अगली बार पूरा राशन देने की बात कहता है। दूसरी ओर से सभी कार्डधारकों को पूरा राशन देने और अपनी मजबूरी बताने को कहा जाता है। कोटेदार कहता मजबूरी सामने ही बता देंगे। भेज दो बचा राशन दे देंगे। इससे पहले इसी ब्लाक के गांव कड़क्का के कोटेदार का भी वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने पर उसकी दुकान निलंबित हो चुकी है।

----

आडियो वायरल होने की जानकारी मिल गई है। मामले में जांच के आदेश कर दिए हैं। जांच रिपोर्ट के आधार पर कोटेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सभी कोटेदारों को उपभोक्ताओं को पूरा राशन और निर्धारित मूल्य पर ही दिए जाने की कड़ी चेतावनी जारी की गई है।

जीवेश कुमार मौर्या, जिला पूर्ति अधिकारी

chat bot
आपका साथी