एसीएमओ को निरीक्षण में मिले एमओआइसी और दो चिकित्सक गैर हाजिर

संवाद सूत्र नवाबगंज अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. दलवीर सिंह ने गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 05:46 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 05:46 PM (IST)
एसीएमओ को निरीक्षण में मिले एमओआइसी और दो चिकित्सक गैर हाजिर
एसीएमओ को निरीक्षण में मिले एमओआइसी और दो चिकित्सक गैर हाजिर

संवाद सूत्र, नवाबगंज : अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. दलवीर सिंह ने गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एमओआइसी (प्रभारी चिकित्साधिकारी) और दो चिकित्सक गैरहाजिर मिले। इन लोगों से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे एसीएमओ ने उपस्थिति रजिस्टर अपने कब्जे में ले लिया। उन्हें एमओआइसी डा. अमित अग्रवाल, डा. गौरव कुमार, डा. अभिजीत कुमार, कंप्यूटर आपरेटर राजेंद्र, गैर संचारी रोग की काउंसलर मंजू, वार्ड आया लक्ष्मी गैर हाजिर मिली। हालांकि सुमित कुमार शाक्य मौजूद मिले। एसीएमओ ने कोविड वैक्सीनेशन कक्ष का जायजा लिया। एएनएम पायल से टीकाकरण की जानकारी ली। पैथालाजी में जाकर लैब टेक्नीशियन सुनील शुक्ला से जांच के बारे में पूछा। लेबर रूम में स्वास्थ्य कर्मचारी शिवानी व अनीता से प्रसव के बारे में जानकारी की। लेबर रूम में जमीन पर इनवर्टर रखा देख नाराजगी जताई। गर्भवती रीता पत्नी हीरामांझी से इलाज के बारे में पूछा। गंदगी मिलने पर एसीएमओ ने फटकार लगाई। उन्होंने साफ सफाई के निर्देश दिए। दवाओं का स्टाक चेक कर फार्मासिस्ट विनीत सचान को दिशा निर्देश दिए। एसीएमओ ने बताया कि एमओआइसी और दो चिकित्सक गैर हाजिर मिले हैं। जब कि काउंसलर का स्वास्थ्य ठीक न होने पर वह अवकाश पर है। गैर हाजिर कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। उन्होंने टीकाकरण के लिए दो कक्ष बनाने के लिए कहा है।

हाई रिस्क प्रेगनेंसी पर दिया जोर

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. दलवीर सिंह ने बरौन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। यहां पर दवा वितरण देखा। एसीएमओ ने बताया कि हाई रिस्क प्रेगनेंसी पर जोर दिया जा रहा है। ऐसी महिलाओं को चिह्नित करने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि उनकी जान बचाई जा सके।

chat bot
आपका साथी