छात्रवृत्ति परीक्षा में शामिल हुए 493 मेधावी, चार केंद्रों पर हुई परीक्षा

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : एजूकेशनल मूवमेंट सोसाइटी की ओर से रविवार को छात्रवृत्ति परीक्षा का आयो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Oct 2018 10:29 PM (IST) Updated:Sun, 28 Oct 2018 10:29 PM (IST)
छात्रवृत्ति परीक्षा में शामिल हुए 493 मेधावी, चार केंद्रों पर हुई परीक्षा
छात्रवृत्ति परीक्षा में शामिल हुए 493 मेधावी, चार केंद्रों पर हुई परीक्षा

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : एजूकेशनल मूवमेंट सोसाइटी की ओर से रविवार को छात्रवृत्ति परीक्षा का आयोजन किया गया। यह परीक्षा फतेहगढ़, फर्रुखाबाद, कायमगंज व शमसाबाद सहित कुल चार केंद्रों पर अयोजित की गई। चारों केंद्रों पर कुल 493 छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया। परीक्षा कोआर्डिनेटर सैयर रिजवान अली ने बताया कि परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों के लिए एक वाद-विवाद प्रतियोगिता का अभी आयोजन किया जाएगा। छात्रवृत्ति के अलावा सफल मेधावी छात्रों की कैरियर काउंसि¨लग की भी व्यवस्था की जाएगी।

सोसाइटी की ओर से सर-सैयद स्कालरशिप परीक्षा का सुबह 11 बजे से शुरू हुई। परीक्षा प्रभारी अफताब मंसूरी ने बताया फर्रुखाबाद में हाजी अख्तर हुसैन रहमानी ग‌र्ल्स इंटर कालेज मोहल्ला सलावत खां में 135, फतेहगढ़ में इस्लामियां जूनियर हाई स्कूल, हाथी खाना में 84, शमसाबाद में एवी इंटर कालेज में 167 व कायमगंज में शाही पब्लिक स्कूल में 107 छात्र परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा केंद्रों पर निगरानी के लिए सीसी कैमरों की व्यवस्था की गई। परीक्षा में काफी संख्या में छात्राओं ने भाग लिया। परीक्षा कोआर्डिनेटर सैयद रिजवान अली ने बताया कि इस परीक्षा में कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

बताया कि परीक्षा का परिणाम दिसंबर में घोषित किया जायेगा। लिखित परीक्षा में सफल छात्रों के लिए एक वाद-विवाद प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा। सफल मेधावियों को स्कॉलरशिप धनराशि के अतिरिक्त उनकी कैरियर काउंसि¨लग की भी व्यवस्था की जाएगी। फतेहगढ़ में समीउल्लाह सिद्दीकी, नसर खालिक, खुर्शीद आलम खां, मनोज यादव व नदीम अहमद, फर्रुखाबाद में मोहम्मद फैसल, बिलाल अली, साजिद मंसूरी, फैज आलम, मुजफ्फर हुसन रहमानी व मौलाना एजाज नूरी, कायमगंज में आसिफ मंसूरी, चमन जाफरी, राजीव यादव व मुनाजिर खान और शमशाबाद केन्द्र पर अब्दुल रऊफ खान आदि ने परीक्षा व्यवस्था संभाली।

chat bot
आपका साथी