प्रधान का एक व सदस्य के 45 नामांकन निरस्त

संवाद सूत्र नवाबगंज ब्लॉक की 64 ग्राम पंचायतों में प्रधान पदों व 765 ग्राम पंचायत सदस्य पदों के चुन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:08 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:08 PM (IST)
प्रधान का एक व सदस्य के 45 नामांकन निरस्त
प्रधान का एक व सदस्य के 45 नामांकन निरस्त

संवाद सूत्र, नवाबगंज : ब्लॉक की 64 ग्राम पंचायतों में प्रधान पदों व 765 ग्राम पंचायत सदस्य पदों के चुनाव के लिए जमा किए गए नामंकन पत्रों की मंगलवार जांच हुई। जांच में प्रधान पद का एक व ग्राम पंचायत सदस्य पद के 45 नामांकन निरस्त किए गए।

न्याय पंचायत बराबिकू की ग्राम पंचायत अलाहदादपुर निवासी मनोज कुमार का नामांकन गलत प्रस्तावक होने के कारण निरस्त कर दिया गया। इसके साथ ही ग्राम पंचायत सदस्य पदों के न्याय पंचायत बबना में 12, न्याय पंचायत कनासी में 10, सिलसंडा में एक, भटासा में दो, रशीदपुर मई में 11, गठवाया में पांच, न्याय पंचायत गनीपुर जोगपुर में चार नामांकन जाति प्रमाण पत्रों के न लगे होने के कारण निरस्त कर दिए गए। आरओ शहनवाज हैदर आबिदी ने बताया कि प्रधान पद का एक व ग्राम पंचायत सदस्य पद के 45 नामांकन पत्र जांच में कमियां मिलने पर निरस्त कर दिए गए हैं।

अमृतपुर में प्रधान के दो नामांकन निरस्त

अमृतपुर : राजेपुर विकास खंड की 81 ग्राम पंचायत के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। जांच पड़ताल में अलीगढ़ ग्राम पंचायत से एक व भरखा ग्राम पंचायत से एक नामांकन पत्र निरस्त कर दिया गया। 1120 ग्राम पंचायत सदस्य के पर्चो में 36 नामंकन निरस्त कर दिए गए।517 क्षेत्र पंचायत सदस्य में छह पर्चे जांच में निरस्त कर दिए गए। शिक्षक के चुनाव प्रभावित करने की शिकायत

अमृतपुर : राजेपुर थाना क्षेत्र के गांव वीरपुर हरिहरपुर के पूर्व प्रधान शिवराज सिंह ने एसडीएम से शिकायत की हरिहरपुर निवासी अनिल सिंह प्राथमिक स्कूल मोहद्दीनगर में प्रधानाध्यापक हैं। उनकी पुत्रवधू रजनी देवी प्रधान पद का चुनाव लड़ रही है। अनिल सिंह पंचायत चुनाव प्रभावित करने के लिए ब्लाक मुख्यालय पहुंचकर पुत्रवधु का पर्चा की जांच कराई। चुनाव ड्यूटी कटवाने का प्रयास कर रहे हैं। शिक्षक चुनाव प्रभावित कर रहे हैं। बढ़पुर ब्लाक में दिन भर रही गहमागहमी, 19 नामांकन पत्र निरस्त

बढ़पुर ब्लाक में मंगलवार को पंचायत चुनाव के नामांकनपत्रों की जांच के लिए दिन भर गहमागहमी रही। प्रत्याशी अपना नामांकनपत्र वैध होने की जानकारी के लिए दिन भर डटे रहे। कुल 19 नामांकन पत्र निरस्त कर दिए गए।

प्रभारी खंड विकास अधिकारी भारत प्रसाद ने बताया कि ग्राम पंचायत कुटरा के वार्ड 81 से क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशी योगेंद्र यादव व ग्राम पंचायत जनैया सठैया के वार्ड 38 के प्रत्याशी राजवीर का नामांकन पत्र निरस्त कर दिया गया। योगेंद्र यादव की मतदाता सूची में उम्र 19 वर्ष थी, जबकि राजवीर ने जिस क्षेत्र से नामांकन किया था वह सीट पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित थी। ग्राम प्रधान पद के लिए ग्राम पंचायत कीरतपुर की प्रत्याशी नेहा कटियार का नामांकन पत्र निरस्त कर दिया गया, मतदाता सूची में उनकी उम्र 20 वर्ष अंकित थी। इसके अलावा सदस्य पद के 16 नामांकन पत्र विभिन्न कारणों से निरस्त किए गए है।

chat bot
आपका साथी