फर्रुखाबाद में सिपाही के बैंक खाते में 43 हजार रुपये का फ्राड

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद फतेहगढ़ कोतवाली का सिपाही साइबर क्राइम का शिकार हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:29 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:29 PM (IST)
फर्रुखाबाद में सिपाही के बैंक खाते में 43 हजार रुपये का फ्राड
फर्रुखाबाद में सिपाही के बैंक खाते में 43 हजार रुपये का फ्राड

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : फतेहगढ़ कोतवाली का सिपाही साइबर क्राइम का शिकार हो गया। उसके खाते से 43,200 रुपये हड़प लिए गए। सिपाही ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

फतेहगढ़ कोतवाली में तैनात सिपाही निखिल कुमार ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। सिपाही ने बताया कि उसका एसबीआइ फर्रुखाबाद में खाता है। एक मई को उसके मोबाइल पर कॉल आई। कॉल करने वाले ने अपना नाम संजय बताया। कहा कि खाते में 10,000 रुपये भेज रहा हूं। दूसरे खाते में ट्रांसफर कर देना। भेजे गए मोबाइल पर लिक के अनुसार उसने पासवर्ड भर दिया। इसके बाद खाते से 13,200 रुपये कट गए। जिस पर सिपाही ने कस्टमर केयर पर शिकायत की। दो मई को किसी अज्ञात व्यक्ति ने 69,500 रुपये का लोन ऑनलाइन नेटवर्किंग के द्वारा ले लिया। इसकी जानकारी पांच मई को हुई जब वह बैंक पहुंचा। बताया गया कि लोन की पहली किश्त में 13,087 रुपये खाते से कट गए हैं और 24000 रुपये किसी ने खाते में ट्रांसफर्म कर लिए। इस प्रकार सिपाही के खाते से 43,200 रुपये का फ्राड कर लिया गया। कोतवाली प्रभारी जयप्रकाश पाल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म करने में चार पर रिपोर्ट दर्ज

संवाद सूत्र, कमालगंज : बरात आने के पांच दिन पूर्व वर पक्ष की ओर से युवती के घर जाकर शादी करने से इनकार कर दिया गया। मामले में युवती ने रेलवे कर्मचारी समेत चार लोगों के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने व शादी से इनकार करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है।

क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती ने फतेहगढ़ के शांतिनगर लकूला निवासी साहिल, उसके पिता सर्वेश, मां बबली देवी व मामा इंद्रभान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। तहरीर में कहा गया कि साहिल के रिश्तेदार होने की वजह से वह करीब नौ माह से उससे फोन पर बात किया करती थी। साहिल ने उसे शादी करने का भरोसा भी दिया। वह उसके घर अक्सर आने-जाने लगा था। घर पर ही साहिल ने शादी करने का झांसा देकर उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। विरोध करने पर शादी करने की बात कहता था। साहिल के पिता सर्वेश व मां बबली ने युवती के परिजनों से शादी की बात कही तो दोनों पक्ष तैयार हो गए। नौ मई को शादी होनी तय की गई। युवती के पिता ने शादी की सारी तैयारियां पूरी कर लीं। शादी से पांच दिन पूर्व मंगलवार को साहिल अपने पिता सर्वेश, मां बबली व मामा इंद्रभान जो कि रेलवे मे कर्मचारी है के साथ उनके घर आए और शादी करने से मना कर दिया। स्वजनों व मोहल्ले के लोगों ने काफी समझाया, लेकिन वह नहीं मानें। गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देकर चले गए।

chat bot
आपका साथी