281 पुलिस कर्मी कराएंगे विधान परिषद चुनाव

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद विधान परिषद खंड स्नातक शिक्षक का चुनाव 281 पुलिस कर्मी कराएंग

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 10:59 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 10:59 PM (IST)
281 पुलिस कर्मी कराएंगे विधान परिषद चुनाव
281 पुलिस कर्मी कराएंगे विधान परिषद चुनाव

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : विधान परिषद खंड स्नातक, शिक्षक का चुनाव 281 पुलिस कर्मी कराएंगे। जनपद में 33 बूथों को चार जोन में बांटा गया है। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने चुनाव में लगे पुलिस अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए और सावधानी बरतने के निर्देश दिए।

पुलिस लाइन सभागार में जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार मिश्रा ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जनपद में 11 मतदान केंद्र और 33 बूथ बनाए गए हैं। बूथों को चार जोन में बांटा गया है। प्रत्येक जोन में एक-एक एसडीएम और सीओ लगाए गए हैं। जब कि अमृतपुर में कंपिल थानाध्यक्ष और अमृतपुर थानाध्यक्ष नजर रखेंगे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तीन सीओ, 14 थानाध्यक्ष, 33 दारोगा, 33 दीवान, 99 सिपाही, 33 महिला सिपाही और 66 होमगार्ड जवानों को तैनात किया गया है। बूथ तक नहीं ले जा सकेंगे एजेंट मोबाइल

जिलाधिकारी ने कहा कि एजेंट बूथ तक मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे। मतपत्रों में स्याही और पानी न पड़ सके। इसका विशेष तौर पर ध्यान रखा जाएगा। पोलिग बूथ से 200 मीटर की परिधि में बंद रहेगा बाजार

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : सिटी मजिस्ट्रेट अशोक मौर्या ने बताया कि विधान परिषद चुनाव के लिए मंगलवार को होने वाले मतदान की तैयारी कर ली गई है। उन्होंने शहर क्षेत्र के पांच मतदान केंद्रों से 200 मीटर की परिधि में बाजार बंद रखने की संस्तुति की थी। जिस पर जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने आदेश जारी कर दिया है।

शहर के म्युनिस्पल इंटर कॉलेज फतेहगढ़, क्रिश्चियन इंटर कॉलेज, ब्लाक बढ़पुर, भारतीय पाठशाला व राजकीय इंटर कॉलेज फर्रुखाबाद मतदान केंद्रों से 200 मीटर की परिधि में कोई प्रतिष्ठान नहीं खुलेगा। आदेश का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में कोतवाली प्रभारियों को भी निर्देशित कर दिया गया है। इसी तरह से कायमगंज, नवाबगंज आदि सभी मतदान केंद्रों पर भी 200 मीटर तक कोई भी दुकान प्रतिष्ठा नहीं खुलेंगे।

chat bot
आपका साथी