प्रत्याशी की आटा चक्की से शराब बरामद, पुलिस टीम से हाथापाई

प्रत्याशी के घर अवैध रूप से शराब भंडारण की सूचना पर छापेमारी करने पहुंची पुलिस टीम से हाथापाई का मामला सामने आया है। पुलिस ने उम्मीदवार सहित दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 10:50 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 10:50 PM (IST)
प्रत्याशी की आटा चक्की से शराब बरामद, पुलिस टीम से हाथापाई
प्रत्याशी की आटा चक्की से शराब बरामद, पुलिस टीम से हाथापाई

बीकापुर(अयोध्या): प्रत्याशी के घर अवैध रूप से शराब भंडारण की सूचना पर छापेमारी करने पहुंची पुलिस टीम से हाथापाई का मामला सामने आया है। पुलिस ने उम्मीदवार सहित दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। शनिवार को पुलिस को सूचना मिली थी कि महिला प्रधान पद प्रत्याशी इकबाल जहां की आटा चक्की में वोटरों के बांटने के लिए अवैध रूप से शराब का भंडारण किया गया है। पुलिस ने भरहूखाता स्थित प्रधान पद प्रत्याशी की आटा चक्की पर छापेमारी की। कार्रवाई के दौरान अवैध रूप से भंडारण कर रखी गई सात पेटी अवैध शराब बरामद की है। कार्रवाई के दौरान प्रत्याशी समर्थकों ने पुलिस टीम से हाथापाई की। पुलिस ने प्रत्याशी समेत दस लोगो के खिलाफ आबकारी अधिनियम और चुनाव आचार सहिता उल्लंघन की धारा में मुकदमा दर्जकर दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

क्षेत्राधिकारी सतेंद्र भूषण तिवारी ने बताया कि प्रत्याशी इकबाल जहां के घर के सामने स्थित उनकी आटा चक्की से सात पेटियों में रखी गई 315 शीशी शराब बरामद हुई है। शराब मतदाताओं को लुभाने के लिए लाई गई थी। जांच में पाया कि यह शराब क्षेत्र के ही शेरपुरपारा स्थित शराब ठेका से खरीदी गई थी। लाइसेंसी पर 25 हजार रुपये का जुर्माना भी किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रत्याशी इकबाल जहां, उनके पति निजामुद्दीन तथा इरफान, इमरान, कादिर, कैशर, गुफरान, ताज, अशफाक सहित दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्जकर अशफाक और ताज को गिरफ्तार किया गया है। सीओ ने हाथापाई की घटना स इंकार किया है। उन्होंने बताया कि कार्रवाई के दौरान विपक्षियों ने भागने का प्रयास किया, जिन्हें पकड़े के दौरान धक्कामुक्की हुई।

chat bot
आपका साथी