यूपी बोर्ड: नतीजा देखने की रही उत्सुकता, खुशी से झूम उठे हाईस्कूल व इंटर के विद्यार्थी

यूपी बोर्ड का हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का नतीजा शनिवार को घोषित हो गया। इस बार बिना परीक्षा के रिजल्ट भले ही आया पर विद्यार्थियों के उत्साह में कमी नहीं रही। सभी अपना परीक्षाफल देखने को व्याकुल दिखे। छात्र व उनके अभिभावक विद्यालयों में तथा मोबाइल पर बोर्ड के दिए लिक के जरिए रिजल्ट देखते रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:47 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:47 PM (IST)
यूपी बोर्ड: नतीजा देखने की रही उत्सुकता, खुशी से झूम उठे हाईस्कूल व इंटर के विद्यार्थी
यूपी बोर्ड: नतीजा देखने की रही उत्सुकता, खुशी से झूम उठे हाईस्कूल व इंटर के विद्यार्थी

अयोध्या: यूपी बोर्ड का हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का नतीजा शनिवार को घोषित हो गया। इस बार बिना परीक्षा के रिजल्ट भले ही आया पर विद्यार्थियों के उत्साह में कमी नहीं रही। सभी अपना परीक्षाफल देखने को व्याकुल दिखे। छात्र व उनके अभिभावक विद्यालयों में तथा मोबाइल पर बोर्ड के दिए लिक के जरिए रिजल्ट देखते रहे। नतीजा देख उत्तीर्ण विद्यार्थी खुशी से झूम उठे। इस बार हाईस्कूल में 45 हजार 533 तथा इंटरमीडिएट 37 हजार 809 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी। अधिकांश विद्यालयों में सभी परीक्षार्थी उत्तीर्ण घोषित हुए हैं।

----------

शहर से लेकर गांव तक खुशी की लहर

अयोध्या: हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का परीक्षाफल आने के बाद शहर से लेकर गांव तक खुशी का माहौल रहा। उत्तीर्ण विद्यार्थी एक दूसरे का मुंह मीठा कराते रहे। परिवारीजनों में उल्लास रहा। शहर में एसएसवी इंटर कॉलेज, महाराजा इंटर कॉलेज, जीआईसी, जीजीआईसी व तुलसी महिला इंटर कॉलेज के तकरीबन सभी विद्यार्थी पास हुए हैं।

उधर ग्रामीण क्षेत्र के ग्रामोदय इंटर कॉलेज के इंटरमीडिएट में अमर सिंह 89.6 फीसद व हाईस्कूल में अवनीश मिश्रा 92. 5 फीसद अंक के साथ प्रथम स्थान पर रहे। प्रबंधक पीएन सिंह ने सफल हुए सभी विद्यार्थियों को बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

डायमंड इंटर कॉलेज रामपुरभगन के इंटरमीडिएट में अनुराग वर्मा 88 फीसद व हाईस्कूल के सूर्यांश तिवारी 92. 1 फीसद अंक के साथ प्रथम स्थान पर रहे। प्रधानाचार्य राममूर्ति पटेल ने सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। श्रीनिर्भय सिंह इंटर कॉलेज रामपुरसरधा के इंटरमीडिएट में मुकेश वर्मा 85 फीसद तथा हाईस्कूल के आलोक सिंह ने 91 फीसद अंक हासिल किये और प्रथम रहे। प्रधानाचार्य अमित कुमार सिंह ने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दीं। शिव दयाल जायसवाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज तुलसी नगर अयोध्या के सभी विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। हाईस्कूल में रिया कसौधन ने 91.5 व इंटरमीडिएट में सरिता 88 फीसद अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान पर रहीं। प्रबंधक डॉ.अनिल कुमार मिश्र व प्रधानाचार्य अवनि कुमार शुक्ला ने सभी को बधाई दी।

देवा इंटर कॉलेज का परिणाम शतप्रतिशत रहा। हाईस्कूल में पल्लवी शुक्ला 93.3 फीसद अंक हासिल कर प्रथम रहीं। इंटरमीडिएट की शिवांगी ने 86.6 फीसद अंक हासिल किए और प्रथम स्थान पर रहीं। प्रबंधक सहदेव उपाध्याय, प्रधानाचार्य व शिक्षकों ने विद्यार्थियों व अभिभावकों को बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य की कामना की। आदर्श एकेडमी इंटर कॉलेज मोदहा का परिणाम शत प्रतिशत रहा। हाईस्कूल में शगुन पाठक 83 फीसद अंक के साथ प्रथम स्थान हासिल किया। प्रबंधक अशोक कुमार पांडेय व प्रधानाचार्य विजय कुमार पांडेय ने सभी को बधाई दी। पंचम प्रसाद इंटर कॉलेज के इंटरमीडिएट में अभय पटेल 85.6 फीसद अंक पाकर प्रथम स्थान रहे। उपप्रधानाचार्य समर बहादुर वर्मा ने विद्यार्थियों को बधाई दी। आदर्श इंटर कॉलेज का रिजल्ट शतप्रतिशत रहा। हाईस्कूल में शाइस्ता सुहैल 85.8 व इंटरमीडिएट में अभिषेक 87 फीसद अंक के साथ प्रथम स्थान पर रहे। प्रबंधक पंकज मौर्या ने सभी को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी