आठ पर केस दर्ज, 13, 458 परीक्षार्थी गैरहाजिर

अयोध्या यूपी बोर्ड की परीक्षा में नियम विरुद्ध कार्य करने वाले आठ के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। मंडल प्रेस सेल प्रभारी राजेश कुमार शुक्ल के अनुसार एक केंद्र व्यवस्थापक एक अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक तीन परीक्षार्थी तथा तीन अन्य शामिल है। इसमें सुल्तानपुर में पांच बाराबंकी में दो व एक अंबेडकरनगर से संबंधित है। अयोध्या में एक भी मामला सामने नहीं आया। गुरुवार की परीक्षा में मंडल में कुल 13 हजार 458 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। अयोध्या में तीन हजार 257 अंबेडकरनगर में तीन हजार 201 सुल्तानपुर में दो हजार 948 बाराबंकी में दो हजार 559 एवं अमेठी में एक हजार 503 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Feb 2020 11:35 PM (IST) Updated:Fri, 28 Feb 2020 06:01 AM (IST)
आठ पर केस दर्ज, 13, 458 परीक्षार्थी गैरहाजिर
आठ पर केस दर्ज, 13, 458 परीक्षार्थी गैरहाजिर

अयोध्या: यूपी बोर्ड की परीक्षा में नियम विरुद्ध कार्य करने वाले आठ के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। मंडल प्रेस सेल प्रभारी राजेश कुमार शुक्ल के अनुसार एक केंद्र व्यवस्थापक, एक अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक, तीन परीक्षार्थी तथा तीन अन्य शामिल है। इसमें सुल्तानपुर में पांच, बाराबंकी में दो व एक अंबेडकरनगर से संबंधित है। अयोध्या में एक भी मामला सामने नहीं आया। गुरुवार की परीक्षा में मंडल में कुल 13 हजार 458 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। अयोध्या में तीन हजार 257, अंबेडकरनगर में तीन हजार 201, सुल्तानपुर में दो हजार 948, बाराबंकी में दो हजार 559 एवं अमेठी में एक हजार 503 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे।

------

मोबाइल लाने पर दर्ज होगा मुकदमा

अयोध्या: परीक्षा को लेकर शासन की वीडियो कांफ्रेंसिग में जिला विद्यालय निरीक्षक, केंद्रव्यवस्थापकों को निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी कक्ष में स्मार्ट फोन लेकर नहीं जाएगा। मोबाइल मिलने पर कड़ी कार्रवाई के लिए निर्दैशित किया गया। केंद्र में कोई भी अधिकारी मोबाइल लेकर नहीं जा सकेगा। दूसरी ओर सीसी कैमरे बंद मिलने के मामले पर दो स्टेटिक मजिस्ट्रेट को नोटिस दी गई है। बीकापुर संवादसूत्र के अनुसार एसडीएम जयेंद्र कुमार ने राजमाधव श्री इंटर कॉलेज, जलालपुरमाफी व कनक लता इंटर कॉलेज, सहजपुर केंद्र का निरीक्षण किया।

-----

पर्यवेक्षक ने किया केंद्र का निरीक्षण

संसू, रुदौली (अयोध्या): पर्यवेक्षक/ एडिशनल डायरेक्टर शिक्षा विवेक कुमार नौटियाल ने चार परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। लाला रामकुमार इंटर कॉलेज पहुंचे। कक्ष निरीक्षकों का मिलान, छात्रों का पंजीकरण व प्रवेश पत्र का मिलान किया। केंद्र व्यवस्थापक केके यादव की तारीफ की। उन्होंने बाबा शिवचरन दास शंभूदत्त इंटर कॉलेज, राम जानकी इंटर कॉलेज व हाजी मुख्तार इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया। शौचालय व सीसी कैमरे को देखा। एसडीएम विपिन सिंह ने आदर्श इंटर कॉलेज, सत्यनामी विद्यापीठ, रामचंद्र इंटर कॉलेज का निरीक्षण किया।

chat bot
आपका साथी