हेलमेट के प्रति बेपरवाह दिखे 'आम' और 'खास'

अयोध्या पहली नवंबर से नए एमवी एक्ट का कड़ाई से अनुपालन कराने का निर्देश सरकार की ओर से दिया गया था लेकिन इसका असर किसी पर भी नहीं दिखा। आम आदमी से लेकर निर्देश का अनुपालन कराने की जिम्मेदार पुलिस भी नियमों से बेपरवाह नजर आई। आम नागरिक से लेकर पुलिसकर्मी तक बगैर हेलमेट के बाइक पर फर्राटा भरते नजर आए। उच्चाधिकारियों का दौरा निपटने के बाद पुलिस शहर में सक्रिय हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Nov 2019 11:54 PM (IST) Updated:Sat, 02 Nov 2019 06:18 AM (IST)
हेलमेट के प्रति बेपरवाह दिखे 'आम' और 'खास'
हेलमेट के प्रति बेपरवाह दिखे 'आम' और 'खास'

अयोध्या : पहली नवंबर से नए एमवी एक्ट का कड़ाई से अनुपालन कराने का निर्देश सरकार की ओर से दिया गया था, लेकिन इसका असर किसी पर भी नहीं दिखा। आम आदमी से लेकर निर्देश का अनुपालन कराने की जिम्मेदार पुलिस भी नियमों से बेपरवाह नजर आई। आम नागरिक से लेकर पुलिसकर्मी तक बगैर हेलमेट के बाइक पर फर्राटा भरते नजर आए। उच्चाधिकारियों का दौरा निपटने के बाद पुलिस शहर में सक्रिय हुई। चेकिग में भी ये सामने आया है कि अधिकांश लोगों में यातायात नियमों के प्रति बड़े स्तर पर चेतना जगानी होगी। पुलिस ने हेलमेट पहनने को लेकर लोगों को जागरूक किया और नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

........ एआरटीओ रहे सक्रिय यातायात नियमों का अनुपालन कराने के लिए एआरटीओ एसडी सिंह नगर क्षेत्र में सक्रिय रहे। उन्होंने करीब 73 वाहन चालकों का चालान किया। उन्होंने चालकों को जागरूक भी किया। एआरटीओ ने कहाकि हेलमेट सुरक्षा के लिए है। कार्रवाई की आवश्यकता तब पड़ती है, जब हठधर्मिता अपनाई जाती है। अपनी सुरक्षा को लेकर लोग खुद सजग हों।

chat bot
आपका साथी