चौदहकोसी परिक्रमा को लेकर यातायात डायवर्जन

अयोध्या आगामी पांच नवंबर से शुरू हो रही चौदहकोसी परिक्रमा को लेकर यातायात डायवर्जन किया गया है। डायवर्जन पांच नवंबर की सुबह चार बजे से लागू हो जाएगा। चार नंबर की मध्य रात्रि से ही बड़े वाहनों को रोक दिया जाएगा। यातायात प्लान एसएसपी आशीष तिवारी व क्षेत्राधिकारी यातायात अरविद चौरसिया की देखरेख में तैयार किया गया है। लखनऊ से पूर्वांचल व गोंडा जाने वाले वाहन फोरलेन होकर जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Nov 2019 11:16 PM (IST) Updated:Sun, 03 Nov 2019 11:16 PM (IST)
चौदहकोसी परिक्रमा को लेकर यातायात डायवर्जन
चौदहकोसी परिक्रमा को लेकर यातायात डायवर्जन

अयोध्या : आगामी पांच नवंबर से शुरू हो रही चौदहकोसी परिक्रमा को लेकर यातायात डायवर्जन किया गया है। डायवर्जन पांच नवंबर की सुबह चार बजे से लागू हो जाएगा। चार नंबर की मध्य रात्रि से ही बड़े वाहनों को रोक दिया जाएगा। यातायात प्लान एसएसपी आशीष तिवारी व क्षेत्राधिकारी यातायात अरविद चौरसिया की देखरेख में तैयार किया गया है। लखनऊ से पूर्वांचल व गोंडा जाने वाले वाहन फोरलेन होकर जाएंगे।

यातायात उप निरीक्षक विवेक कुमार सिंह ने बताया कि एंबुलेंस एवं मरीजों के वाहन के लिए यातायात प्रतिबंधित नहीं होगा। यात्रियों की सुविधा के लिए बसों का संचालन सहादतगंज चौराहे से होगा। जनता से सहयोग की अपेक्षा है।

......... ऐसा होगा यातायात डायवर्जन

-गोंडा की तरफ से आने वाले सभी वाहनों को लकड़मंडी तिराहे से नए सरयू पुल की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। किसी भी प्रकार के वाहन बंधा तिराहा नयाघाट की तरफ नहीं आएंगे। बालूघाट बैरियर एवं साकेत पेट्रोल पंप बैरियर से बंधा तिराहा की तरफ, बालूघाट बैरियर से रामघाट चौराहे की तरफ, आशिफ बाग तिराहे से साथी तिराहे की तरफ सभी प्रकार के वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

-अंबेडकरनगर की तरफ से आने वाले वाहन मयाबाजार से तारुन की तरफ होकर अपने गंतव्य को जाएंगे। किसी भी प्रकार के वाहन कुढ़ाकेशवपुर की तरफ नहीं आएंगे। थाना महाराजगंज से कुढ़ाकेशवपुर दर्शननगर, बूथ नंबर चार की तरफ, देवकाली चौराहा से दर्शननगर की तरफ, शांति चौक से अग्रसेन चौराहे की तरफ, अग्रसेन चौराहा से नाका हनुमानगढ़ी की तरफ, बूथ नंबर दो से अग्रसेन चौराहे की तरफ, मकबरा तिराहे से नाका हनुमानगढ़ी की तरफ, सहादतगंज से सहादतगंज हनुमानगढ़ी की तरफ एवं रोडवेज से सहादतगंज हनुमानगढ़ी की तरफ, शहर के गुदड़ी चौराहे से धारा रोड की तरफ सभी प्रकार के वाहन पूर्णतया प्रतिबंधित रहेंगे।

-गोरखपुर और लखनऊ से आने वाले वाहन, जिन्हें अंबेडकरनगर जाना है, वे शांति चौक से सुल्तानपुर रोड होकर अपने गंतव्य को जाएंगे।

........... इस रास्ते से आइए शहर में -फैजाबाद एवं अयोध्या शहर में प्रवेश करने के लिए देवकाली बाईपास से मनूचा तिराहा की तरफ से रोड खुला रहेगा, जहां से लोग शहर के अंदर प्रवेश कर सकेंगे।

chat bot
आपका साथी