रामनगरी में आज रहेगा यातायात डायवर्जन

गुरुपूर्णिमा के अवसर पर शनिवार को रामनगरी की ओर यातायात डायवर्जन रहेगा। रामनगरी आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना से बचाव की गाइड लाइन का पालन करना आवश्यक होगा। बिना मास्क के श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा। रामनगरी में सुरक्षा व निगरानी के लिए अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 11:44 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 11:44 PM (IST)
रामनगरी में आज रहेगा यातायात डायवर्जन
रामनगरी में आज रहेगा यातायात डायवर्जन

अयोध्या : गुरुपूर्णिमा के अवसर पर शनिवार को रामनगरी की ओर यातायात डायवर्जन रहेगा। रामनगरी आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना से बचाव की गाइड लाइन का पालन करना आवश्यक होगा। बिना मास्क के श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा। रामनगरी में सुरक्षा व निगरानी के लिए अतिरिक्त इंतजाम किए गए हैं।

................

इस प्रकार होगा डायवर्जन

-फैजाबाद शहर की तरफ से रामनगरी आने वाले बड़े वाहन, टेंपो टैक्सी का जालपा मंदिर चौराहा से प्रवेश वर्जित रहेगा। यहां से वाहन मोहबरा चौराहा, आशिफ बाग चौराहा, रामघाट चौराहा, दीनबंधु अस्पताल तिराहा, हनुमानगुफा होते हुए नयाघाट तक जाएंगे और इसी रास्ते से फैजाबाद शहर वापस आएंगे। -अयोध्या में निवास करने वाले लोग परिक्रमा मार्ग के रास्ते गैस गोदाम, चक्रतीर्थ व मोहबरा होते हुए अपने गंतव्य को जाएंगे। -फैजाबाद शहर से रामनगरी के लिए आने वाले दो पहिया वाहन पुराना बस अड्डा तक ही जा सकेंगे। -गोंडा की तरफ से आने वाले सभी प्रकार के बड़े वाहनों को लकड़मंडी से हाइवे की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

-श्रद्धालुओं के दो पहिया वाहन लकड़मंडी तिराहा के रास्ते दुर्गागंज माझा बैरियर तक ही जाएंगे।

-बंधा तिराहा (नयाघाट) से रामनगरी के भीतर सभी प्रकार के वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

-रामनगरी आने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों का मोहबरा चौराहा, आशिफ बाग चौराहा, रामघाट चौराहा, दीनबंधु अस्पताल तिराहा बैरियर से रामनगरी में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

.........

श्रद्धालुओं के वाहन की अस्थायी पार्किंग -गोंडा की तरफ से आने वाले दो पहिया वाहनों को दुर्गागंज माझा बैरियर पर एक लेन में पार्क किया जाएगा।

-बस्ती, गोरखपुर एवं लखनऊ की तरफ से आने वाले श्रद्धालुओं के बड़े वाहनों को साकेत बैरियर से रामघाट हाल्ट तक बने इंटरलॉकिग पर पार्क किया जाएगा। चार पहिया, तीन पहिया वाहन रामघाट हाल्ट से रामकथा संग्रहालय तक बने इंटरलॉकिग मार्ग पर पार्क किए जाएंगे। दो पहिया वाहन रामकथा संग्रहालय से रैन बसेरा मोड़ तक बने इंटरलॉकिग पर दोनो ओर पार्क किए जाएंगे।

-फैजाबाद शहर की तरफ से आने वाले श्रद्धालुओं के वाहन क्रासिग-तीन के सामने खाली स्थान व बिरला धर्मशाला के सामने पुराना बस अड्डा में पार्क किए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी