न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगा प्राथमिक शिक्षक संघ

कककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककककक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Aug 2019 10:57 PM (IST) Updated:Sun, 18 Aug 2019 06:20 AM (IST)
न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगा प्राथमिक शिक्षक संघ
न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगा प्राथमिक शिक्षक संघ

अयोध्या : परिषदीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष नीलमणि त्रिपाठी ने कहा कि समायोजन की काउंसिलिग से संबंधी प्रकरण संघ पुरजोर तरीके से उठाएगा। अन्याय बर्दाश्त नहीं होगा। समायोजन सूची जारी होने पर शिक्षक न्यायालय का दरवाजा भी खटखटाएंगे। उन्होंने कहा किसी शिक्षक से आपत्ति नहीं ली गई है और भी बहुत सारी विभिन्न विसंगतियां हैं, जिनका निराकरण किए बिना प्रशासन ने जबरन शिक्षकों से काउंसलिग पोस्टर लगाने का भय दिखाकर करा दी। यह प्रक्रिया नियम विरुद्ध है।

उन्होंने कहा कि 14 अगस्त को सूची का प्रकाशन किया, बिना आपत्ति लिए 16 को आनन-फानन में काउंसिलिग करा ली गई। जिला मंत्री अजीत सिंह ने कहा कि समायोजन की अंतिम तिथि 16 अगस्त थी पर 17 को काउंसिलिग मनमानी तरीके से कराया गया। कोषाध्यक्ष वीरेंद्र भारती, संयुक्त मंत्री राजेश दुबे, प्रचारमंत्री दारोगा पाठक, जयहिद सिंह, अविनाश पांडेय, मुकेश सिंह, विजय यादव, सत्येंद्रपाल सिंह, सत्येंद्र गुप्त, समीर सिंह, महेंद्र यादव आदि ने नियम विरुद्ध काउंसिलिग की निदा की। शिक्षक संघ के प्रांतीय नेता विश्वनाथ सिंह, जिलाध्यक्ष संजय सिंह जनप्रतिनिधियों से संपर्क कर मनमानी पर रोक लगाने की मांग की। --------- ये विद्यालय हो गए एकल अयोध्या : रुदौली के प्राथमिक विद्यालय राममऊ, अल्हवाना, ईचौलिया में एक प्रधानाध्यापक व एक सहायक होने के बाद भी प्रधानाध्यापक को हटाया गया। प्राथमिक विद्यालय लोहटी सरैया में वास्तविक संख्या सितंबर 2018 में 148 है, जो गलत दिखाया गया है। सितंबर 2018 में प्राथमिक विद्यालय बरावां (रुदौली) की छात्र संख्या 89 है, जबकि वास्तविक संख्या 104 है। प्राथमिक विद्यालय मुतौली के सर्वेश मिश्र का नाम गलत, विषय योग्यता सूची में गलत दिखाया गया है।

chat bot
आपका साथी