ब्लॉक-दर-ब्लॉक गूंजे प्रेरणा एप विरोधी स्वर

अयोध्या बेसिक शिक्षा विभाग में लागू प्रेरणा एप का विरोध शुरू हो गया है। बुधवार को जिले के सभी ब्लॉक मुख्यालयों पर शिक्षकों ने धरना देकर विरोध दर्ज कराया। पूराबाजार बीआरसी पर आयोजित धरने की अध्यक्षता कर रहे शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष चक्रवर्ती सिंह ने कहा जब तक विद्यालय में पर्याप्त अध्यापक बच्चों के बैठने की समुचित व्यवस्था शुद्ध पेयजल एक अनुचर और अन्य वांछित सुविधाएं सरकार उपलब्ध नहीं कराती तब तक एप का विरोध किया जाएगा। इन सुविधाओं के बिना यह एप अनैतिक और दुराग्रहपूर्ण है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Sep 2019 11:43 PM (IST) Updated:Wed, 11 Sep 2019 11:43 PM (IST)
ब्लॉक-दर-ब्लॉक गूंजे प्रेरणा एप विरोधी स्वर
ब्लॉक-दर-ब्लॉक गूंजे प्रेरणा एप विरोधी स्वर

अयोध्या : बेसिक शिक्षा विभाग में लागू प्रेरणा एप का विरोध शुरू हो गया है। बुधवार को जिले के सभी ब्लॉक मुख्यालयों पर शिक्षकों ने धरना देकर विरोध दर्ज कराया। पूराबाजार बीआरसी पर आयोजित धरने की अध्यक्षता कर रहे शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष चक्रवर्ती सिंह ने कहा, जब तक विद्यालय में पर्याप्त अध्यापक, बच्चों के बैठने की समुचित व्यवस्था, शुद्ध पेयजल, एक अनुचर और अन्य वांछित सुविधाएं सरकार उपलब्ध नहीं कराती, तब तक एप का विरोध किया जाएगा। इन सुविधाओं के बिना यह एप अनैतिक और दुराग्रहपूर्ण है।

जिला मंत्री अजीत सिंह के कहा कि किसी भी कीमत पर इस एप को लागू नहीं होने दिया जाएगा। संचालन अध्यक्ष सत्येंद्र गुप्त ने किया। कहा कि प्रेरणा एप के अधिकांश फीचर अध्यापक विरोधी है, इसमें व्यापक सुधार की आवश्यकता है। धरने को डॉ. रजनी रंजन जायसवाल, अर्जुन सिंह, अनिल प्रताप सिंह, मनोरमा साहू, शिवपूजन, संचराज वर्मा, मनोज यादव ने संबोधित किया। इस दौरान अनीता वशिष्ठ, अनिल सिंह, महेश सिंह, अजीत प्रताप सिंह, सुनील अवस्थी, रीनू सिंह राजपूत, कौशलेंद्र शर्मा, ध्रुव नारायण सिंह,अमित सिंह, श्रीनिवास गुप्त, रामबहाल, संग्राम, राजीव सिंह, नंदिनी त्रिपाठी, कंचन वर्मा उपस्थित रहीं। इसी तरह अन्य ब्लॉकों में भी धरना हुआ, जिसमें एप का पुरजोर विरोध किया गया।

chat bot
आपका साथी