बारिश में नहीं टूटा शिक्षकों का हौसला, जुलूस निकाल सौंपा ज्ञापन

अयोध्या शिक्षक महासंघ ने बीएसए कार्यालय में धरना दिया। जुलूस निकाल कर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को मांगपत्र भेजा। धरने के दौरान शिक्षकों को बारिश भी रोक न सकी। परिसर खचाखच भरा रहा। पुरुषों के साथ महिला शिक्षकों की बड़ी तादाद रही। जुलूस में भी शिक्षकों के निशाने पर प्रदेश की योगी सरकार रही। यह धरना उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ के बैनर तले प्राथमिक शिक्षक संघ और माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर आयोजित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Sep 2019 11:13 PM (IST) Updated:Sat, 14 Sep 2019 06:25 AM (IST)
बारिश में नहीं टूटा शिक्षकों का हौसला, जुलूस निकाल सौंपा ज्ञापन
बारिश में नहीं टूटा शिक्षकों का हौसला, जुलूस निकाल सौंपा ज्ञापन

अयोध्या : शिक्षक महासंघ ने बीएसए कार्यालय में धरना दिया। जुलूस निकाल कर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को मांगपत्र भेजा। धरने के दौरान शिक्षकों को बारिश भी रोक न सकी। परिसर खचाखच भरा रहा। पुरुषों के साथ महिला शिक्षकों की बड़ी तादाद रही। जुलूस में भी शिक्षकों के निशाने पर प्रदेश की योगी सरकार रही। यह धरना उत्तर प्रदेश शिक्षक महासंघ के बैनर तले प्राथमिक शिक्षक संघ और माध्यमिक शिक्षक संघ की ओर आयोजित किया गया। इसमें 29 सूत्रीय मांग पूरी करने की मांग की गई।

धरने में पहुंचे महासंघ के संयोजक राकेश पांडेय ने सरकार शिक्षकों के अपमान करने पर उतारू है। कहा, सरकारें लोक कल्याणकारी भावना से कार्य करती है, लेकिन यह सरकार अंग्रेजों की फूट डालो और राज करो की नीति पर कार्य कर रही है, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिलाध्यक्ष नीलमणि त्रिपाठी ने कहा, 90 फीसदी परिषदीय विद्यालयों में बुनियादी सुविधाएं नहीं है, जबकि नई व्यवस्था लागू हो रही है।

उन्होंने शिक्षकों को पुरानी पेंशन लागू करने, पर्याप्त शिक्षकों की तैनाती करने की मांग की। मंडलीय मंत्री रामानुज तिवारी, जिला मंत्री आलोक तिवारी, पूर्व जिलाध्यक्ष चक्रवर्ती सिंह, जिला मंत्री अजीत सिंह, ओमप्रकाश यादव, वीरेंद्र भारती, मीडिया प्रभारी रामकृष्ण गुप्त ने हुंकार भरी। महासंघ के धरने को नागेंद्र मिश्र, शेराजुद्दीन, प्रेमलता गुप्त, हरिओम तिवारी, आलोकेश रंजन, राजेश दुबे, श्रीकांत द्विवेदी, संतोष यादव, संजय आजाद, पंकज पांडेय दुर्गा प्रसाद तिवारी आफत, मनोज सिंह, रामअभिलाष पांडेय रहे।

chat bot
आपका साथी