स्वाट टीम ने दबोचा इनामी बदमाश

मयाबाजार(फैजाबाद) : जिले की क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। टीम ने ती

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 11:56 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 11:56 PM (IST)
स्वाट टीम ने दबोचा इनामी बदमाश
स्वाट टीम ने दबोचा इनामी बदमाश

मयाबाजार(फैजाबाद) : जिले की क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। टीम ने तीन माह पूर्व महराजगंज थाना क्षेत्र के मोहर्रमपुर अरती गांव में दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमले के एक आरोपी सहित दो अपराधियों को महराजगंज थाना क्षेत्र के दतौली गांव के पास मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था। यह महराजगंज में तीन मुकदमों में फरार चल रहा था। इनपर गंभीर धाराओं में आधा दर्जन मुकदमें विभिन्न थानों में दर्ज है।

जिले की क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम को शुक्रवार की शाम सूचना मिली कि दो अपराधी मोटर साइकिल से फैजाबाद की तरफ किसी घटना को अंजाम देने जा रहे हैं। टीम दतौली गांव के पास मोड़ पर खड़ी थी, साढ़े आठ बजे रात्रि बाइक से दो संदिग्ध दिखाई पड़े। टीम ने जब उन्हें रोका तो पीछे बैठे अपराधी ने ताबड़तोड़ फायर झोंक दिया, जिसमें पुलिस टीम बाल-बाल बची। कुछ दूर आगे खड़े पुलिस कर्मियों ने दोनों को घेरकर पकड़ लिया। पकड़े गए आरोपियों की जमा तलाशी में दोनों के पास तमंचा व चार ¨जदा कारतूस बरामद हुआ। पुलिस पर फायर दोनों खोखे भी बरामद कर लिया।

पकड़े गए बदमाशों की शिनाख्त मुन्ना ¨सह पुत्र रामधीरज ¨सह व राहुल यादव पुत्र रामभवन निवासी मोहर्रमपुर अरती के रूप में हुई। पूछताछ में दोनों ने जिले में एक लूट के इरादे से जाना स्वीकार किया। मुन्ना गत 12 जून को दबिश देने गई पुलिस टीम पर अपने भाई कुलदीप ¨सह के साथ हमला किया था, जिसमें अजित मिश्र नामक सिपाही घायल हुआ था। मुन्ना पर वर्ष 2014 में पूराकलंदर थाना क्षेत्र में हत्या व महराजगंज में चोरी, हत्या के प्रयास सहित गंभीर धाराओं में छह मुकदमें व राहुल यादव पर महराजगंज में हत्या के प्रयास सही दो मुकदमे दर्ज हैं। मुन्ना की फरारी के बाद गत माह महराजगंज पुलिस ने कुर्की की नोटिस तामिला कराकर 25000 का इनाम घोषित था।

chat bot
आपका साथी