सिधी समाज ने राम मंदिर के लिए समर्पित की दो क्विंटल चांदी

सिधी समाज ने राम मंदिर के लिए समर्पित की दो क्विंटल चांदी

कारसेवकपुरम में रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय को यह निधि समर्पित करने के लिए सिधी समाज का भारी-भरकम प्रतिनिधि मंडल पहुंचा. सिधी सेवा संगठन की विभिन्न प्रांतीय इकाइयों के अलावा 18 देशों के प्रतिनिधि शामिल हुए.

JagranWed, 27 Jan 2021 11:19 PM (IST)

अयोध्या : रामजन्मभूमि पर निधि समर्पण अभियान बुलंद होता जा रहा है। 15 जनवरी से शुरू समर्पण अभियान के क्रम में मंगलवार को विश्व सिधी सेवा संगठन की ओर से रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय को कारसेवकपुरम में चांदी की दो सौ ईंट समर्पित की गईं। प्रत्येक ईंट एक किलोग्राम की है। इस दौरान सिधी समुदाय की आस्था भी परिभाषित हुई। तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव को समर्पित करने से पूर्व सिधी समाज के प्रतिनिधियों ने चांदी की ईंटों से भरी मंजूषा सिर पर रख कर पूरे भाव और लय से जय श्रीराम के नारे लगाए। सिधी समाज के स्थानीय प्रतिनिधि विश्वप्रकाश टेकचंदानी के अनुसार विश्व सिधी सेवा संगठन भारत के सिधी समाज का ही नहीं, बल्कि विदेशों के सिधी समाज का भी प्रतिनिधित्व करता है। रामलला को चांदी की शिलाएं समर्पित करने आए प्रतिनिधि मंडल में भारत के विभिन्न प्रदेशों के अलावा 17-18 देशों के प्रतिनिधि भी शामिल रहे। प्रतिनिधि मंडल में दिल्ली राज्य के पूर्व भाजपा विधायक विजय जौली भी शामिल थे। जौली ने बताया कि 1992 की कारसेवा में वे शीर्ष भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी के साथ अयोध्या आए थे। उसके बाद उन्हें राम मंदिर निर्माण की बेला में अयोध्या आने का मौका मिला है। सिधी सेवा संगठन के प्रमुख राजू मनवानी ने बताया कि चांदी की दो सौ शिलाओं के रूप में राम मंदिर के लिए यह निधि पूरे सिधी समाज की ओर से समर्पित है। मनवानी ने बताया कि हमारे लिए यह अत्यंत गौरव का क्षण है, जब करीब पांच सौ वर्ष बाद श्रीराम की अपूर्व-अलौकिक गरिमा के अनुरूप रामजन्मभूमि पर मंदिर का निर्माण हो रहा है।

------------------------------

बिदुगाद्याचार्य ने दिया एक लाख 11 हजार 555 रुपये का चेक

- राम मंदिर के लिए सहयोग करने वालों में रामनगरी के संत-महंत भी अग्रणी हैं। इसी क्रम में आचार्य पीठ दशरथमहल पीठाधीश्वर बिदुगाद्याचार्य देवेंद्रप्रसादाचार्य ने रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य एवं अयोध्या राजपरिवार के मुखिया बिमलेंद्रमोहन मिश्र ने एक लाख 11 हजार 555 रुपये का चेक प्रदान किया। इस मौके पर बिदुगाद्याचार्य के कृपापात्र रामभूषणदास कृपालु भी मौजूद रहे।

-------------------

दानदाताओं में डॉ. नेहाल रजा भी शामिल

राम मंदिर के लिए न केवल देश के विभिन्न हिस्सों सहित दुनिया भर में फैले रामभक्तों का सहयोग हासिल हो रहा है, बल्कि उन मुस्लिमों का भी सहयोग हासिल हो रहा है, जो श्रीराम को मानवता का महान नायक मानते हैं। इसी क्रम में अयोध्या जिला के ही रुदौली कस्बा निवासी प्रख्यात समाजसेवी डॉ. नेहाल रजा ने तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य बिमलेंद्रमोहन मिश्र को 11 हजार का चेक प्रदान किया। डॉ. नेहाल ने इस अवसर को यादगार बताया और इसे राष्ट्रीय एकता और मर्यादा की उसी भावना के अनुरूप बताया, जिसका परिचय नौ नवंबर 2019 को देश के सभी मत-मजहब के लोगों ने सुप्रीमकोर्ट का फैसला स्वीकार करने के साथ दिया था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.